रीवा

रीवा : कंट्रोल रूम में क्राइम मीटिंग, त्योहार का समय है सतर्क रहें पुलिस के जवान, समय पर हो मामलों का निराकरण

रीवा : कंट्रोल रूम में क्राइम मीटिंग, त्योहार का समय है सतर्क रहें पुलिस के जवान, समय पर हो मामलों का निराकरण
x
अगस्त माह में गणतंत्र दिवस के साथ ही कई त्योहार हैं। पुलिस को नये उत्साह के साथ समय पर काम करने के लिए नया जोश भरने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में में क्राइम मीटिंग ली गई। क्राइम मीटिंग दो पालियों में आयोजित की गई।

रीवा। अगस्त माह में गणतंत्र दिवस के साथ ही कई त्योहार हैं। पुलिस को नये उत्साह के साथ समय पर काम करने के लिए नया जोश भरने रविवार को पुलिस कंट्रोल रूम में में क्राइम मीटिंग ली गई। क्राइम मीटिंग दो पालियों में आयोजित की गई।जिसमें पहली पाली में जिले के पुलिस आधीक्षक ने अपने सिपह सालारों के कार्यों की समीक्षा की। जिले में कानून व्यवस्था चुस्त दुरूस्त रहे इसके लिए मार्गदर्शन कर योजनाबद्ध तरीके से काम करने के लिए कहा। वहीं दूसरी पाली में सम्भाग के पुलिस अधिकारी आईजी और डीआईजी ने सम्बोधित कर पुलिस के जवानों का हौशला बढ़ाया।

किसी को शाबाशी तो किसी को लगी फटकार

क्राइम मीटिंग के पहली पाली में एसपी ने थानेवार लंबित मामले, शिकायतें, लंबित अनुसंधान, गैर जमानती वारंट, समन तामिल जैसे मामलों की समीक्षा की। जिसमें कई थाना प्रभारियों को शाबाशी मिली तो वहीं कइयों को एसपी की फटकार का भी सामना करना पड़। एसपी का कहना कि हर हाल में जिले की कानून व्यवस्था चुस्तदुरूस्त रहे। किसी भी फरियादी को न्याय मिलने में देरी नही होनी चाहिए। अगर पुलिस समय पर कार्रवाई करती है तो उसे समय पर न्याया मिलता है। उनका कहना था कि लंबित मामलो की सुनवाई समय पर करे। समय पर कार्य न करने वाले थाना प्रभारियों को समझाइश व सख्त निर्देश दिया गया है।

त्यौहार में न पडे़ खलल, क्राइम कंटोल एक्ट का उपयोग करें : आईजी

दूसरी पाली में बैठक की कमान सम्हालते हुए आईजी उमेश जोगा ने कहा कि इस महीने कई बड़े त्यौंहार हैं। इस दौरान असामाजिक तत्वों द्वारा अशांति फैलाने का प्रयास किया जाता है। ऐसे में आवश्यक है कि पुलिस अशांति फैलाने वाले लोगों के विरुद्ध क्राइम कंट्रोल एक्ट के तहत कार्रवाई कर व्यवस्था बनाये। इसके लिए आवश्यक है कि पुलिस समय पर सर्तक रहे।

उन्होने कहा की इस मीटिंग का मुख्य उद्देश्य यही है कि कानून का कडाई के साथ पालन किया और कराया जाय। सांप्रदायिक सौहार्द के दृष्टिकोण से संवेदनशील मानें जाने वाले स्थानों को चिन्हित करें।

साथ ही पूजा समिति के साथ बैठककर चर्चा करते हुए व्यवस्था के बारे में जानकारी ले और उसकी निगरानी भी की जाये। उनका कहना था कि किसी भी हालत में त्यौहारों में खलल नही पडनी चाहिए।

बैठक में डीआईजी अनिल सिंह कुशवाह ने कहा कि त्यौहार के दौरान पूजा या कार्यक्रम स्थल में भीड़ नही होती। अन्य जगहों पर भी लेगों का आनाजाना बढ़ जाता है। ऐसे में सभी थाना प्रभारी पूजा स्थलों के साथ ही बस स्टैण्ड, रेलवे स्टेशन आटो स्टैण्ड में विधिवत नजर बनाये रखें। श्रद्धालुओं के आवागमन में सुरक्षा सुनिश्चित करने, असामाजिक व शरारती तत्वों पर निगरानी रखने व छेड़छाड़ की घटनाओं को रोकने के निर्देश दिए।

कोरोना को लेकर किया अलर्ट

मीटिंग के दौरान दोनों ही पालियों में कोरोना को लेकर चर्चा की गई। जिसमें अधिकारियों ने कहा कि जिले के दूसरे पडोसी प्रदेशों में कोरोना के मामले दिखने लगे हैं। ऐसे में सभी को अभी से अलर्ट रहना है। कोरोना गाइड लाइन का सभी लोग कड़ाई से पालन करें। भीड वालें इलाकों पर नजर बनये रखें।

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

Sandeep Tiwari | रीवा रियासत

    Next Story