रीवा

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर रीवा के कुलदीप सेन को BCCI का तोहफा, बांग्लादेश दौरे के लिए भी टीम इंडिया में हुआ चयन

बांग्लादेश दौरे के लिए कुलदीप सेन का टीम इंडिया में चयन
x

बांग्लादेश दौरे के लिए कुलदीप सेन का टीम इंडिया में चयन

रीवा के कुलदीप सेन का बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में चयन किया गया है. उन्हें यश दयाल के स्थान पर टीम इंडिया में जगह दी गई है.

रीवा के कुलदीप सेन, जिन्हे रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से भी जाना जाता है, को BCCI ने बड़ा तोहफा दिया है. विजय हजारे ट्रॉफी में जबरदस्त प्रदर्शन के बाद कुलदीप सेन को बांग्लादेश दौरे के लिए टीम इंडिया में जगह दी गई है. उनका चयन न्यूजीलैंड के दौरे के लिए भी हुआ था.

कुलदीप सेन का विजय हजारे ट्रॉफी में कातिलाना प्रदर्शन

न्यूजीलैंड दौरे में जाने से पहले MPCA के तेज गेंदबाज कुलदीप सेन ने विजय हजारे ट्रॉफी के वनडे मैचों में मध्यप्रदेश की टीम की तरफ से हिस्सा लिया था. इस टूर्नामेंट में उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा. कुलदीप ने कातिलाना गेंदबाजी करते हुए 5 मैचों में 16 विकेट ले डालें. उनकी गेंदबाजी की बदौलत टीम एमपी ने कई मैच जीते हैं.



बांग्लादेश दौरे के लिए कुलदीप सेन का चयन

दरअसल, पहले घोषित बांग्लादेश दौरे के लिए Team India के स्क्वाड में कुलदीप सेन का नाम नहीं था. बुधवार को BCCI ने बांग्लादेश दौरे के लिए इंडियन स्क्वाड में काफी बदलाव किए हैं. यश दयाल और रवींद्र जडेजा को स्क्वाड से बाहर कर दिया गया है. जिसकी वजह है चोटिल होना, यश दयाल लोअर बैक की समस्या से जूझ रहें हैं, उनकी जगह BCCI ने कुलदीप सेन को दौरे में शामिल किया है. वहीं रवींद्र जडेजा अभी तक चोंट से पूरी तरह से उभर नहीं पाएं हैं, इस वजह से जडेजा के स्थान पर ऑलराउंडर शाहबाज अहमद को जगह दी गई है.

कातिलाना गेंदबाजी में माहिर हैं कुलदीप सेन

कुलदीप सेन का चयन बांग्लादेश दौरे में होने की मुख्य वजह है उनकी धारदार और कातिलाना गेंदबाजी. हाल ही में कुलदीप ने घरेलु मैचों में उम्दा प्रदर्शन किया है. विजय हजारे ट्रॉफी में सेन ने 5 मैचों में 16 विकेट लेकर BCCI का ध्यान अपनी तरफ खींचा है. इसका इनाम उन्हें बांग्लादेश दौरे में टीम में शामिल करके मिला है.

रीवा के तेज गेंदबाज, रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाने जाते हैं

कुलदीप सेन मध्यप्रदेश के रीवा जिले से हैं. उन्हें रेवांचल एक्सप्रेस के नाम से जाना जाता है. 140 से अधिक किमी प्रति घंटा की रफ़्तार से गेंदबाजी करने वाले कुलदीप सेन ने साल 2018 में रणजी ट्रॉफी मुकाबले के जरिए अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू किया. कुलदीप एमपीसीए की तरफ़ से खेलते हैं. उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ तीन वनडे मैचों की सीरीज में जगह भी है. अब उन्हें बांग्लादेश टूर के लिए चुन लिया गया है.

IPL में किया कमाल

कुलदीप सेन (Kuldeep Sen) को राजस्थान रॉयल्स (RR) ने आईपीएल 2022 के मेगा ऑक्शन में उनके बेस प्राइस 20 लाख रुपये में खरीदा था. उन्होंने आईपीएल में अपनी गेंदबाजी से सभी का दिल जीत लिया था. कुलदीप ने आईपीएल 2022 के 7 मैचों में 8 विकेट अपने नाम किए थे.

बांग्लादेश दौरे के लिए भारत की वनडे टीम

रोहित शर्मा, केएल राहुल, शिखर धवन, विराट कोहली, रजत पाटीदार, श्रेयस अय्यर, राहुल त्रिपाठी, ऋषभ पंत (WK), इशान किशन (WK), शाहबाज अहमद, एक्सर पटेल, वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर , मो. शमी, मो. सिराज, दीपक चाहर, कुलदीप सेन.

Next Story