Rewa_Riyasat/corona-death-body.jpg

रीवा / बुजुर्गों की जगह अब युवा वर्ग को निशाना बना रहा है कोरोना, अस्पताल पहुंचते ही तोड़ रहें दम

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
22 Apr 2021

REWA CORONAVIRUS / रीवा. कोरोना वायरस (COVID-19) की दूसरी लहर बेहद ही घातक होती जा रही है. आलम यह है कि संक्रमित होने के चंद घंटों बाद ही लोग गंभीर हो जा रहें हैं. पिछले लहर में कोरोना बुजुर्गों को ज्यादा शिकार बनाता था, लेकिन इस लहर में युवा वर्ग इसके निशाने पर आ रहें हैं, इस बार युवा वर्ग के संक्रमणदर और मृत्युदर में इजाफा हो रहा है. बुधवार को रीवा में दो युवाओं ने अस्पताल पहुँचते ही दम तोड़ दिया, जिसमें एक की रिपोर्ट पॉजिटिव थी, तो दूसरे की नेगेटिव. 

ज्ञात हो कि कोरोना का नया स्ट्रेन पुराने की तुलना में काफी घातक और प्रभावशाली है. बेहद शीघ्रता से यह संक्रमितों के फेफड़ों पर वार कर रहा है. हालात यह होते हैं कि सोचने समझने और इलाज के लिए समय भी नहीं मिल पाता और लोग दम तोड़ देते हैं. पिछले लहर में युवावर्ग सिर्फ कोरोना वाहक ही तक सीमित थें, लेकिन इस बार युवा वर्ग पर अधिक ख़तरा मंडरा रहा है. 

दो युवकों की कोरोना ने ले ली जान 

बुधवार को रीवा में दो युवकों ने अस्पताल पहुंचते ही दम तोड़ दिया. इसमें एक कम उम्र का युवा था, जिसकी रिपोर्ट तो नेगेटिव थी परन्तु लक्षण पूरे कोरोना वायरस के ही थें, बुधवार को उसे इलाज के लिए भर्ती कराया गया, लेकिन कुछ ही देर में उसने दम तोड़ दिया. वहीं दूसरे युवक की उम्र 38 के आसपास बताई जा रही है, इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव थी. इलाज के लिए अस्पताल में भर्ती हुए, लेकिन उनकी भी मौत हो गई. 

फेफड़े खराब हो चुके थें 

दोनों ही युवकों के फेफड़ें पूरी तरह से खराब हो गए थें. ऐसे में अंदाजा लगाया जा सकता है कि कोरोना का नया स्ट्रेन युवा वर्ग के लिए कितना घातक है. इसके बावजूद भी लोग कोरोना के संक्रमण को लेकर लापरवाही बरतते हुए नजर आ रहें हैं. 

पिछले 24 घंटे में मिलें 343 नए संक्रमित 

इधर, कोरोना संक्रमितों के आंकड़ों में भी लगातार इजाफा हो रहा है. बीते 24 घंटे में रीवा जिले में 343 नए पॉजिटिव मरीज मिलने की पुष्टि हुई है. छटवीं बार लगातार संक्रमितों का आंकड़ा 300+ हुआ है. बुधवार तक जिले में 7,758 लोगों के संक्रमित होने की पुष्टि हुई है. इनमें से 5,551 लोग कोरोना से पूरी तरह से स्वस्थ हो चुके हैं, 2,166 लोग इलाजरत हैं, जबकि 41 लोगों ने संक्रमण के चलते दम तोड़ दिया है.sgmh rewa

SIGN UP FOR A NEWSLETTER