रीवा

रीवा कोरोना अलर्ट: जिला अस्पताल में मॉक ड्रिल, कलेक्टर-एसपी ने देखी व्यवस्था

Rewa Collector Manoj Pushp News
x
कोरोना के बढ़ते संभावित खतरे से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है।

रीवा: कोरोना के बढ़ते संभावित खतरे से निपटने के लिए जिला प्रशासन ने अपनी तैयारी शुरू कर दी है। इसी परिप्रेक्ष्य में जिला अस्पताल में मंगलवार की सुबह कोरोना मॉक ड्रिल प्रारंभ की गई। अस्पताल के हेल्थ इन्फ्रास्ट्रक्चर को परखने के लिए सिविल सर्जन के नेतृत्व में प्लांट के कर्मचारी पहुंचे। इस दौरान कोविड 19 से निपटने के लिए ऑक्सीजन प्लांट से वेंटिलेटर बेड और आईसीयू के लिए गैस रन कराई गई।

दक्षता परखने मॉकड्रिल

कुशाभाऊ ठाकरे जिला अस्पताल बिछिया के सिविल सर्जन डा. केपी गुप्ता ने बताया कि आक्सीजन प्लांट की दक्षता परखने के लिए मॉकड्रिल की गई है। सुबह 10 बजे ऑक्सीजन प्लांट शुरू किया गया। आधे घंटे में 87 प्रतिशत प्लांट रन कर चुका था। 11 बजे तक 97 प्रतिशत ऑक्सीजन प्लांट तैयारी की। इसके तुरंत बाद वार्डां में सप्लाई चालू की गई।

कलेक्टर-एसपी ने तैयार रहने का दिया निर्देश

ऑक्सीजन प्लांट की मॉकड्रिल में व्यवस्थाओं को देखने कलेक्टर मनोज पुष्प् और एसपी नवनीत भसीन जिला चिकित्सालय और मेडिकल कॉलेज पहुंचें। सीएमएचओ डा. एनएन मिश्रा ने बताया कि कलेक्टर-एसपी पहले मेडिकल कॉलेज के सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल पहुंचे, फिर जीएमएच, एसजीएमएच के बाद जिला अस्पताल पहुंचे। व्यवस्था का जायजा लेने पहुंचे अधिकारियों ने हेल्थ स्टाफ को सभी सुविधाएं तैयार रखने के निर्देश दिया है।

मेडिकल और जिला अस्पताल में कोरोना की तैयारी

बताया गया है कि मेडिकल कॉलेज में कुल 88 वेंटिलेटर, 102 कुल वेंटिलेटर बेड, 6 वेंटिलेटर वार्ड, कोरोना स्पेशल वेंटिलेटर वार्ड 2, कोरोना नार्मल बेड 8, लिक्विड आक्सीजन प्लांट 50 केएल, 352 बडे और 50 छोटे आक्सीजन सिलेंडर, पीएसए आक्सीजन जीएमएच 1500 एलपीएम मौजूद है। इसी कड़ी में जिला अस्पताल में लिक्विड ऑक्सीजन 6 केएल, 138 बडे और 45 छोटे आक्सीजन सिलेंडर, पीएसए 200 एलपीएम मौजूद है।

Next Story