vindhyacoronabulletin/R-1 (1).jpg

REWA : संविदा कर्मियों ने नियमितीकरण को लेकर याद दिलाया मुख्यमंत्री का संकल्प, विधानसभा अध्यक्ष व प्रभारी मंत्री को सौंपा ज्ञापन

RewaRiyasat.Com
रीवा रियासत डिजिटल
12 Jul 2021

रीवा। संविदा कर्मचारी संघ ने नियमितीकरण की मांग को लेकर विधानसभा अध्यक्ष एवं जिले के प्रभारी मंत्री ज्ञापन सौंपा। ज्ञापन में कहा गया है कि संविदा नीति 5 जून 2018 को लागू कर संविदा कर्मचारियों को लाभ दिया जाना चाहिए। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री शिवराज सिंह  द्वारा 18 जुलाई मार्च 2018 को सार्वजनिक मंच से गया था संविदा की व्यवस्था अन्याय पूर्ण हैं। मैं शोषण की इस व्यवस्था को समाप्त करने के लिए संकलित हूँ।

संविदा कर्मचारियों को नियमितकारण करने हेतु अपनी कैबिनेट से पारित एवं सामान्य प्रशासन विभाग के आदेश क्रमांक 5-2/2018/1/3 भोपाल 5 जून 2018 से संविदा नीति जारी की गयी। साथ ही मुख्यमंत्री द्वारा 22 नव बर 2018 की सभा में संविदा कर्मचारियों को नियमित करने की घोषणा की गई। किन्तु आज तक नियमितकारण तो दूर की बात हैं 3 वर्षो पूर्व  से बनी संविदा नीति भी नहीं लागू की गई। जिससे संविदा कर्मचारियों में असंतोष है।

कोरोना संकटग्रस्त समय मे इन्ही कर्मचारियों ने जी जान लगा कर अपने कत्र्तव्य का निर्वाह किया जबकि सरकार द्वारा बहुत अल्प वेतन तथा भविष्य की सुरक्षा की कोई व्यवस्था नही असमय मृत्यु होने पर संविदाकर्मियों के परिवार को कोई सहायता नही प्रदान की जाती है। अनेक संविदा साथी हम लोगों के बीच आज नही हैं।

कहा गया है कि संविदा कर्मचारियों के समक्ष नियमित कर्मचारियों के वेतन, भत्ता की अपेक्षा संविदा कर्मियों को अल्प वेतन भुकतान किया जाता है जबकि प्रदेश में केंद्र एवं राज्य की महत्वपूर्ण योजनायों में संविदा कर्मियों द्वारा लगातार उत्कृष्ट प्रदर्शन किया जा रहा है। इस मौके पर योगेंद्र पाण्डेय, जिला अध्यक्ष  नागेन्द्र सिंह, राजकुमार शुक्ला, विजय त्रिपाठी सहित अन्य संविदा कर्मचारी उपस्थित रहे।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER