2021/07/83-rewa_samvida_sikshak_andolan_news.jpg

Rewa : आंदोलन की राह पर संविदा कर्मचारी, 13 को सामूहिक अवकाश

RewaRiyasat.Com
Suyash Dubey
09 Jul 2021

Rewa Samvida Shikshak Andolan : काफी समय से नियमितीकरण के इंतजार में बैठे पंचायत एवं ग्रामीण विकास के संविदा अधिकारी व कर्मचारी अब आंदोलन की तैयारी में है। आपना विरोध प्रदर्शन करने गुरूवार को काली पट्टी बांधकर काम किया। वहीं मानव श्रंखला बनाकर विरोध दर्ज करवाया है। संविदा कर्मियों का कहना है कि सरकार वायदा पूरा नही कर रही है। 

वायदा पूरा नही कर रही सरकार

पंचायत एवं ग्रामीण विकास के संविदा अधिकारी व कर्मचारी संघ के पदाधिकारियों ने नियिमित किए जाने की मांग की है। संघ के जिला अध्यक्ष नागेन्द्र सिंह (District President Nagendra Singh) ने बताया कि जिले के सभी ब्लाकों में संविदा आधार पर कई कर्मचारी काम कर रहे है। सरकार ने सभी को नियमित किये जाने का वायदा किया था। लेकिन उसे पूरा नही कर रही है।

कर्मचारियों के भविष्य की चिंता नहीं

संघ के अध्यक्ष ने जानकारी देते हुए बताया कि संविदा नीति 5 जून 2018 लागू कर चरणबद्ध तरीके से नियमतीकरण की मांग की। जिले की सभी तहसीलो में अधिकारी और कर्मचारी काम कर रहे हैं। सरकार उनके भविष्य की ओर ध्यान नही दे रही है। ऐसे मे आंदोलन ही एक मात्र रास्ता बचता है।

चरणबद्ध चलेगा आंदोलन

जानकारी के अनुसार संघ चरणबद्ध तरीके से आंदोलन करेगा। गुरूवार को काली पट्टी बांधकर जिला मुख्यालय सहित जिले के सभी ब्लाकों में संविदा अधिकारी कर्मचारियो ने काम किया। वही मानव श्रंखला बनाकर एकजुटता का परिचय देते हुए विरोध दर्शाया गया। संविदा आधिकारी और कर्मचारी बिन आंदोलन समस्या का निराकरण चाह रहे है। 

मुख्यमंत्री के नाम सौंपा जायेगा ज्ञापन

जिला अध्यक्ष श्री सिंह ने कहा कि 12 जुलाई को ब्लाक स्तर पर प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री को संबोधित एसडीएम को ज्ञापन सौंपा जाएगा।13 जुलाई को एक दिवसीय सामूहिक अवकाश लेकर जिला मुख्यालय पर प्रदर्शन किया जाएगा। नियमतीकरण की मांग को लेकर जिला प्रशासन को मुख्यमंत्री को संबोधित ज्ञापन सौंपा जाएगा।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER