रीवा

रीवा: नगर पंचायत चुनाव में मिली हार का गम नहीं सह पाए कांग्रेस प्रत्याशी, हार्टअटैक से मौत

Rewa MP News
x
रीवा जिले के हनुमना नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस प्रत्याशी रहें हरिनारायण गुप्ता की हार्टअटैक से मौत हो गई है. वे निर्दलीय कैंडिडेट के सामने चुनाव हारने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाए.

एमपी में नगरीय निकाय चुनाव के पहले चरण के परिणाम सामने आने आने लगे हैं. कुछ जगह ख़ुशी तो कुछ जगह गम साफ़ दिख रहा है. लेकिन रीवा जिले के हनुमना में हार के गम ने एक प्रत्याशी को मौत की नींद सुला दिया. नगर पंचायत के वार्ड नंबर 9 से कांग्रेस के पार्षद प्रत्याशी रहें हरिनारायण गुप्ता की हार्टअटैक से मौत हो गई है. वे निर्दलीय कैंडिडेट के सामने चुनाव हारने का गम बर्दाश्त नहीं कर पाए.

मिली जानकारी के अनुसार 40 साल के हरिनारायण वार्ड क्रमांक 9 से चुनाव लड़े थे, लेकिन आज रविवार 17 जुलाई को आए परिणाम के अनुसार वे निर्दलीय प्रत्याशी अखिलेश गुप्ता से 14 मतों से हार गए. बता दें कि कांग्रेस पार्टी ने उन्हें हनुमना मंडलम अध्यक्ष भी बनाया था.

हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस का कब्जा

निकाय चुनावों के पहले चरण के नतीजों में रीवा जिले की हनुमना नगर परिषद में कांग्रेस ने बहुमत का आंकड़ा छू लिया है. यहां कांग्रेस को 8 सीटें मिली है, 5 सीटें निर्दलीय के खाते में गई है, जिसकी वजह से भाजपा 2 जीते हुए प्रत्याशियों के साथ तीसरे स्थान पर जा पहुंची है. जबकि मऊगंज में भाजपा अपना गढ़ बचा पाने में सफल रही है. मऊगंज में नगर परिषद् मऊगंज में भाजपा के 15 में से 9 पार्षद प्रत्याशियों ने जीत दर्ज की है. वहीं नगर परिषद नईगढ़ी के 15 वार्डों में 7 भाजपा, 2 कांग्रेस, 3 BSP, 2 निर्दलीय तो एक में आप प्रत्याशी को जीत मिली है.

नगर परिषद हनुमना में इनको मिली जीत

  1. वार्ड क्रमांक 1: सरफुद्दीन अंसारी, कांग्रेस
  2. वार्ड क्रमांक 2: श्यामजी मिश्रा, निर्दलीय
  3. वार्ड क्रमांक 3: चन्द्रकली, कांग्रेस
  4. वार्ड क्रमांक 4: रमेश, कांग्रेस
  5. वार्ड क्रमांक 5: भाईलाल, कांग्रेस
  6. वार्ड क्रमांक 6: रजनीश कुमार हरिजन, निर्दलीय
  7. वार्ड क्रमांक 7: निर्मला, भाजपा
  8. वार्ड क्रमांक 8: सोनू उर्फ आशुतोष, कांग्रेस
  9. वार्ड क्रमांक 9: अखिलेश गुप्ता, निर्दलीय
  10. वार्ड क्रमांक 10: नवीनता गुप्ता, निर्दलीय
  11. वार्ड क्रमांक 11: शरद, कांग्रेस
  12. वार्ड क्रमांक 12: रानी, कांग्रेस
  13. वार्ड क्रमांक 13: शकुंतला नाई, कांग्रेस
  14. वार्ड क्रमांक 14: बबोली, निर्दलीय
  15. वार्ड क्रमांक 15: फूलकली, भाजपा
Next Story