रीवा

लंबित पेंशन प्रकरणों पर तत्काल कार्यवाही करने रीवा कमिश्नर ने दिया अल्टीमेटम, नहीं किया तो जारी होगा नोटिस

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा संभाग (Rewa Division) के सभी जिलों में विभिन्न विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए गत सप्ताह तीन दिवसीय पेंशन शिविर लगाए गए हैं।

Rewa MP News: रीवा संभाग (Rewa Division) के सभी जिलों में विभिन्न विभागों में लंबित पेंशन प्रकरणों के निराकरण के लिए गत सप्ताह तीन दिवसीय पेंशन शिविर लगाए गए हैं। इन शिविरों में अपेक्षा के अनुरूप पेंशन प्रकरणों के निराकृत न होने पर कमिश्नर अनिल सुचारी ने नाराजगी व्यक्त की है। जानकारी के अनुसार कमिश्नर ने पेंशन प्रकरण निराकरण में लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों को कारण बताओ नोटिस देने के निर्देश दिए हैं।

बता दें की इसको लेकर रीवा कमिश्नर ने कहा है कि संभाग के सभी जिलों के आहरण संवितरण अधिकारी लंबित पेंशन प्रकरणों का निराकरण करके सात दिवस की समय सीमा में प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। जो अधिकारी और कर्मचारी आपके कार्यालय में वर्षों कार्य करने के बाद सेवानिवृत्त हुआ है उसे समय पर स्वत्वों का भुगतान करना आहरण संवितरण अधिकारी की जिम्मेदारी है।

पेंशन प्रकरण मुख्य रूप से वेतन निर्धारण, वसूली, विभागीय जाँच, न्यायालयीन प्रकरण, लोकायुक्त प्रकरण तथा सेवा अभिलेखों में त्रुटियों के कारण लंबित हैं। इन कमियों को दूर करके लंबित पेंशन प्रकरणों का निराकरण कराएं। सभी कलेक्टर साप्ताहिक टीएल बैठक में पेंशन प्रकरणों के निराकरण की अनिवार्य रूप से समीक्षा करें। संभागीय पेंशन अधिकारी पेंशन प्रकरणों के निराकरण की हर सप्ताह विभागवार रिपोर्ट प्रस्तुत करें।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story