रीवा

रीवा: फीस निर्धारण को लेकर महाविद्यालयों ने नहीं भेजा प्रस्ताव, तय नहीं हो पा रही कॉलेजों की फीस

रीवा: फीस निर्धारण को लेकर महाविद्यालयों ने नहीं भेजा प्रस्ताव, तय नहीं हो पा रही कॉलेजों की फीस
x
Rewa News: प्रस्ताव न भेजने के कारण संबंधित महाविद्यालयों में फीस का निर्धारण नहीं हो पा रहा है।

मध्यप्रदेश रीवा न्यूज: रीवा जिले के तकरीबन एक दर्जन महाविद्यालय ऐसे हैं जिन्होने अभी तक फीस निर्धारण को लेकर प्रस्ताव प्रवेश एवं शुल्क विनियामक समिति को नहीं भेजा है। प्रस्ताव न भेजने के कारण संबंधित महाविद्यालयों में फीस का निर्धारण नहीं हो पा रहा है। गौरतलब है समिति द्वारा जनवरी माह में सबसे पहले महाविद्यालयों में फीस निर्धारण को लेकर प्रस्ताव भेजने के लिए तिथि तय की गई थी। जनवरी से लेकर मई माह के अंत तक में अब तक तीन बार प्रस्ताव भेजने के लिए तिथि बढ़ाई जा चुकी है। तीन बार तिथि बढ़ाए जाने के बाद भी जिले के एक दर्जन महाविद्यालय ऐसे हैं, जिन्होने प्रस्ताव नहीं भेजा है।

मांगा गया समय

बताया गया है कि संबंधित महाविद्यालय संचालकों द्वारा समिति से कुछ समय मांगा गया है। माना जा रहा है कि समिति संबंधित महाविद्यालय को प्रस्ताव भेजने को लेकर कुछ और समय दे सकती है। गौरतलब है कि अभी महाविद्यालयों में एडमिशन प्रोसेस अपने चरम पर है। प्रवेश प्रक्रिया अभी पूरी नहीं हुई है। इसलिए संभावना जताई जा रही है कि समिति एक बार फिर से तिथि बढ़ा सकती है।

तीन साल के लिए तय होगी फीस

उच्च शिक्षा के फीस कमेटी द्वारा तीन साल के लिए फीस तय की जाती है। इस बार सत्र 2022-23, 2023-24, 2024-25 के फीस तय की जानी है। गौरतलब है कि प्रस्ताव भेजने के बाद समिति और महाविद्यालय प्रबंधन के बीच बैठक होती है। बैठक में फीस बढ़ाने, घटाने को लेकर चर्चा की जाती है। चर्चा के बाद कमेटी द्वारा फीस तय की जाती है। प्रस्ताव न भेजने वाले महाविद्यालयों की फीस तय नहीं हो पाएगी।

वर्जन

जिले के एक दर्जन महाविद्यालय ऐसे हैं जिन्होने फीस कमेटी को प्रस्ताव नहीं भेजा है। प्रस्ताव न भेजने के कारण महाविद्यालयों की फीस तय नहीं हो पा रही है।

प्रो. पंकज श्रीवास्तव अतिरिक्त संचालक उच्च शिक्षा रीवा

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story