रीवा

रीवा कलेक्टर की सौगात, हजारो को होगा लाभ, जारी किये आदेश

Rewa Collector Manoj Pushp News
x
रीवा कलेक्टर (Rewa Collector) ने निर्देश दिया है कि माटी के दिये बेचने वालों को नहीं लगेगा प्रवेश शुल्क तथा बाजार बैठकी।

Rewa MP News: रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) के एक आदेश से जिले के हजारो मजदूरों के चेहरे खिल उठे हैं। बता दें कि रीवा कलेक्टर ने नगरीय निकायों को माटी के दिये बेचने वालों से प्रवेश शुल्क अथवा बैठकी वसूल न करने के आदेश दिए हैं।

जानकारी के अनुसार मिट्टी के दीपक एवं अन्य माटी से बनी सामग्री बेचने वालों की सुविधा को ध्यान में रखते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प ने इन पर किसी तरह का टैक्स (Tax) न लगाने के आदेश दिए हैं। कलेक्टर ने कहा है कि नगर निगम, नगर पंचायतें तथा ग्राम पंचायतें एवं पुलिस विभाग मिट्टी के दीपक एवं अन्य बर्तन बनाने वालों को सहयोग करें।

आदेश जारी करते हुए कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि नगरीय निकाय एवं ग्राम पंचायतें इनसे किसी तरह का प्रवेश शुल्क, बाजार बैठकी आदि की वसूली न करें। उन्होंने कहा कि स्थानीय वस्तुओं के उत्पाद एवं बिक्री को बढ़ावा देने तथा गरीबों के कल्याण में सहयोग के लिए ऐसा करना आवश्यक है।

दीपक तथा मिट्टी के बने अन्य बर्तन जैसे कुल्हड़, मटके, गमले आदि पर्यावरण के अनुकूल होते हैं। कलेक्टर मनोज पुष्प ने आमजनता से दीपावली तथा अन्य त्यौहारों में मिट्टी के दीपकों के उपयोग की अपील की है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story