रीवा

Rewa : कलेक्टर साहब, एसपी साहब ! मुझे थाना प्रभारी से बचाइए, पति के गैर मौजूदगी में आते है, अमर्यादित व्यवहार करते है..

Rewa : कलेक्टर साहब, एसपी साहब ! मुझे थाना प्रभारी से बचाइए, पति के गैर मौजूदगी में आते है, अमर्यादित व्यवहार करते है..
x
Rewa : कलेक्टर साहब, एसपी साहब ! मुझे थाना प्रभारी से बचाइए, पति के गैर मौजूदगी में आते है, अमर्यादित व्यवहार करते है..रीवा (Rewa News) : पनवार थाना क्षेत्र के नष्टिगवां में गत महीने लॉकडाउन (Lockdown) के पालन को लेकर पुलिस और आम लोगों के बीच हुए विवाद मामला अभी ठंडा नहीं हआ है। पुलिस ने जिन लोगो को आरोपी बनाया है वह तो फरार हैं लेकिन उनके पारिवारिक सदस्यों खासतौेर से महिलाओं के साथ पुलिस की ज्यादती का आरोप सामने आया है।

Rewa : कलेक्टर साहब, एसपी साहब ! मुझे थाना प्रभारी से बचाइए, पति के गैर मौजूदगी में आते है, अमर्यादित व्यवहार करते है..

रीवा (Rewa News) : पनवार थाना क्षेत्र के नष्टिगवां में गत महीने लॉकडाउन (Lockdown) के पालन को लेकर पुलिस और आम लोगों के बीच हुए विवाद मामला अभी ठंडा नहीं हआ है। पुलिस ने जिन लोगो को आरोपी बनाया है वह तो फरार हैं लेकिन उनके पारिवारिक सदस्यों खासतौेर से महिलाओं के साथ पुलिस की ज्यादती का आरोप सामने आया है।

कलेक्टर व एसपी से शिकायत

आरोप है कि थाना प्रभारी पनवार विजय से अपने हमराहों के साथ मिलकर खुन्नस निकालने के लिए महिलाओं के साथ अमर्यादित व्यवहार कर रहे हैं। हांलाकि संबंधितों ने इसकी शिकायत कलेक्टर व एसपी से भी की है लेकिन इस पर अभी एक कोई असर नहीं पड़ा पुलिसिया जुल्म जारी है। महिलाओं द्वारा तदाश्य का वीडियो भी वायरल किया गया है जिसमें वह सीधे तौर पर थाना प्रभारी पर आरोप लगा रही हैं। यह भी कहा जा रहा है कि विवाद के समय घटना स्थल में उपस्थित न रहने वाले कई व्यक्तियों के नाम पर मुकदमा कायम करना चाहते हैं।

गलत तरीके से दर्ज किये गए मुकदमे

आरोप है कि थाना प्रभारी द्वारा गलत तरीके से मुकदमे में नाम दर्ज कर देने के कारण कई व्यक्ति फरार हो गए हैं इस स्थिति में उन लोगों के घरों में सिर्फ महिलाएं शेष हैं जहां पर आए दिन बल्कि रोजाना थाना प्रभारी विजय सिंह परिहार और उनके स्टाफ आरक्षक शिवा मिश्रा आरक्षक सोनू व अन्य के साथ उन औरतों के यहां जाकर उन्हें अश्लील शदों और धमकियों भरे लहजे में बात कर डराया धमकाया जाता है।

उप पुलिस अधीक्षक विजय डाबर को सौंपी गई जाँच

बताया कि उनके आवेदन पर पुलिस अधीक्षक द्वारा घटना की जांच उप पुलिस अधीक्षक विजय डाबर को सौंप दी गई है। किंतु इस बात से नाराज होकर पिछले शुक्रवार रात्रि लगभग 10 बजे थाना प्रभारी विजय सिंह परिहार दो आरक्षकों के साथ बिना किसी महिला पुलिस की उपस्थिति में मामले में अभियुक्त व जेल में निरुद्ध नरेंद्र सिंह के घर जाकर उनकी पत्नी से गाली गलौज करते हुए यह कहा गया कि नेतागिरी करवा कर और मामले की जांच अन्य अधिकारी को दिला कर चैन की नींद मत सोना और एक बात याद रखना की जांच चाहे जो भी करें मैं तुहारे घर के हर सदस्य के खिलाफ मुकदमा कायम कर सब का जीवन बर्बाद कर दूंगा।

इस पर नरेंद्र सिंह की पत्नी द्वारा दरवाजे के अंदर से सिर्फ एक ही बात कही जा रही थी कि मेरे घर में कोई भी पुरुष नहीं है आपको जो भी बात करनी है आप किसी महिला पुलिसकर्मी की उपस्थिति में करें और शालीन शदों से बात करें, क्योकि मुकदमा मेरे पति के नाम पर है इसके लिए मैं तो अपराधी नहीं हूं ना। उनकी बात सुनकर थाना प्रभारी नाराज हुए और दरवाजे पर लात और डंडों से प्रहार किया।

आरोप है कि उनकी बाउंड्री के अंदर बोरियों में रखें लहसुन प्याज एवं कुछ अन्य अनाज की बोरियां अपने साथ जबरन उठा ले गए। आसपास के लोगों ने थाना प्रभारी पनवार विजय सिंह परिहार हटाने की मांग की है।

source : dainik jagran

Next Story