रीवा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का एक्शन, जनपद CEO का रोका वेतन, आदेश जारी

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का एक्शन, जनपद CEO का रोका वेतन, आदेश जारी
x
कलेक्टर प्रतिभा पाल ने जिले के हितग्राहियों की समग्र से आधार लिंकिंग की कार्यवाही न करने पर जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का फरवरी माह का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं।

रीवा। कलेक्टर प्रतिभा पाल ने जिले के हितग्राहियों की समग्र से आधार लिंकिंग की कार्यवाही न करने पर जनपद पंचायतों के मुख्य कार्यपालन अधिकारियों का फरवरी माह का वेतन रोकने के आदेश दिए हैं। उन्होंने कहा है कि जिले में 1041729 हितग्राहियों के लक्ष्य के विरूद्ध मात्र 66308 हितग्राहियों का ई केवाईसी किया गया जो काफी कम है। उन्होंने इस कार्य को अभियान चलाकर शत-प्रतिशत पूरा करने के निर्देश दिए हैं। मुख्य कार्यपालन अधिकारियों द्वारा आधार लिंकिंग कार्य में पर्याप्त रूचि न लेने पर प्रगति अपेक्षित नहीं रही जिससे कलेक्टर द्वारा सीईओ जनपद का वेतन रोका गया है।

विश्वकर्मा योजना के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त

रीवा। प्रधानमंत्री विश्वकर्मा योजना 17 सितम्बर 2023 से लागू की गई है। इस योजना के तहत 18 व्यवसायों में लगे कारीगरों और व्यवसायियों को शामिल किया गया है। जिनमें बढ़ई, नाव निर्माता, लोहार, टूलकिट बनाने वाले, ताला बनाने वाले, कुम्हार, सोनार, मूर्तिकार, मोची, राजमिस्त्री, बांस के बर्तन बनाने वाले, धोबी, दर्जी आदि को शामिल किया गया है। केन्द्र सरकार से प्रवर्तित इस योजना के प्रभावी क्रियान्वयन के लिए सभी शासकीय आईटीआई के प्राचार्यों को नोडल अधिकारी नियुक्त किया गया है। नोडल अधिकारियों को शासन के निर्देशों के अनुसार योजना क्रियान्वयन के निर्देश दिए गए हैं।

टीएल बैठक आज

टीएल पत्रों की समीक्षा बैठक चार मार्च को प्रात: 11 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की जा रही है। बैठक में कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल टीएल पत्रों तथा सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों की समीक्षा करेंगी। सभी संबंधित अधिकारियों को बैठक में उपस्थित रहने के निर्देश दिये गये हैं।

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक आज

जिला स्तरीय शांति समिति की बैठक चार मार्च को शाम 5 बजे से कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित की गई है। कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल बैठक में आगामी त्यौहारों महाशिवरात्रि पर्व, होली, ईद-उल फितर, रामनवमी तथा महावीर जयंती को शांतिपूर्ण एवं सौहार्द पूर्वक मनाने एवं व्यवस्थाओं की समीक्षा करेंगी। अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी ने सभी संबंधित अधिकारियों तथा शांति समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थित रहने का अनुरोध किया है।

Next Story