रीवा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का एक्शन, फूड प्वाइजनिंग में दोषी पाए गए समूह को दी ऐसी सजा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल का एक्शन, फूड प्वाइजनिंग में दोषी पाए गए समूह को दी ऐसी सजा
x
गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्राथमिक शाला पड़री में विशेष भोज में शामिल 64 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग के कारण उल्टियाँ होने लगी थीं।

रीवा: गणतंत्र दिवस के अवसर पर प्राथमिक शाला पड़री में विशेष भोज में शामिल 64 बच्चों को फूड प्वाइजनिंग के कारण उल्टियाँ होने लगी थीं। जानकारी मिलने पर कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने तत्काल स्वास्थ्य विभाग की टीम को बच्चों के त्वरित उपचार के लिए भेजा। सिविल अस्पताल सिरमौर में उपचार के बाद बच्चों के स्वस्थ होने पर उन्हें सुरक्षित घर पहुंचा दिया गया।

कलेक्टर ने विशेष भोज में परोसे जाने वाले लड्डू के बाजार से क्रय किए जाने तथा विशेष भोज बनाने हेतु उपयोग की जाने वाली सामग्री मानक स्तर की न होने पर श्री स्वसहायता समूह को दोषी पाते हुए पीएम पोषण संचालन के दायित्वों से पृथक करने के निर्देश दिए तथा तात्कालिक व्यवस्था के तहत ग्राम पंचायत पड़री को विद्यालय के पीएम पोषण संचालन का दायित्व सौंपा।

कलेक्टर ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व सिरमौर की अध्यक्षता में फूड सेफ्टी विभाग द्वारा विशेष भोज में उपयोग की गई सभी सामग्री तथा बाजार से क्रय किए गए लड्डू का सेंपल लेकर गुणवत्ता की जांच के निर्देश दिए। उनके निर्देश पर जांच की जा रही है तथा बच्चों की तबियत अस्वस्थ होने के संबंध में स्थल से पंचनामा भी तैयार कराया गया है। सेंपल की जाँच के उपरांत दोषियों का चिन्हांकन किया जाकर वैधानिक कार्यवाही की जाएगी।

Next Story