रीवा

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने की नायब तहसीलदारों की पदस्थापना, देखे पूरी लिस्ट

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल ने की नायब तहसीलदारों की पदस्थापना, देखे पूरी लिस्ट
x
कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कार्यालयीन व्यवस्था एवं प्रशासनिक कार्य सुविधा के उद्देश्य से जिले में नायब तहसीलदारों की पदस्थापना के आदेश जारी किये हैं।

रीवा: कलेक्टर प्रतिभा पाल ने कार्यालयीन व्यवस्था एवं प्रशासनिक कार्य सुविधा के उद्देश्य से जिले में नायब तहसीलदारों की पदस्थापना के आदेश जारी किये हैं। जारी आदेश के अनुसार शारदा प्रसाद प्रजापति नायब तहसीलदार को वृत्त मनिकवार तहसील रायपुर कर्चुलियान के लिये तथा दिलीप श्रीवास्तव प्रभारी नायब तहसीलदार को वृत्त पहड़िया तहसील रायपुर कर्चुलियान के लिये पदस्थ किया गया है।

-------------------------------------

स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आज

रीवा: लोकसभा निर्वाचन 2024 के लिये जिला स्तरीय स्टैंडिंग कमेटी का गठन कर दिया गया है। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि स्टैंडिंग कमेटी की बैठक आज 16 मार्च को शाम 5 बजे कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित की गई है। समिति के सदस्यों से बैठक में उपस्थिति का अनुरोध किया गया है।

-------------------------------

घर-घर में पहुंचा मीठा पानी

रीवा: जिले के विकासखण्ड गंगेव अन्तर्गत पिपरवार ग्राम पंचायत के ग्राम बुढ़गवां में पेयजल व्यवस्था हैंडपंप आधारित थी। ग्राम में पेयजल हेतु भारत शासन के निर्णय अनुसार जल जीवन मिशन के तहत पेयजल योजना स्वीकृत हुई। एक्टिव ग्रुप द्वारा ग्राम में 20000 लीटर का संपवेल का निर्माण कराते हुए 2 नग बोर खनन कर उनमें सबमर्सिबल मोटर पंप डालकर संपूर्ण ग्राम में 180 घरेलू कनेक्सन के माध्यम से पेयजल प्रदाय प्रारंभ कर दिया गया है। ग्राम में मीठा पेयजल प्रदाय होने से समस्त ग्रामवासी खुश है। उनको घरेलू कनेक्सन के माध्यम से घर में ही जल प्रदाय हो रहा है। ग्राम की योजना का संचालन संधारण शासन के निर्देशानुसार पंचायत द्वारा किया जायेगा। ग्रामवासी कहते है कि इससे पूर्व उन्हें पानी के लिये लाइन लगनी पड़ती थी अब हमारे घर में नल से मीठा पानी आ रहा है। यह सब संभव हुआ है प्रधानमंत्री जी की हर घर जल योजना से उन्हें बहुत-बहुत धन्यवाद।

------------------------------------

Next Story