रीवा

रीवा कलेक्टर Manoj Pushp ने दिया अल्टीमेटम: CM HELPLINE में 'D' श्रेणी में रहने वाले विभाग करें सुधार नहीं होगी कार्यवाही

Rewa Collector Manoj Pushp
x
Rewa MP News: मंगलवार को रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने कहा है कि दिसम्बर माह में सभी अधिकारियों ने अच्छा प्रयास करके 13 हजार से अधिक सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का निराकरण किया।

Rewa MP News: मंगलवार को रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने कहा है कि दिसम्बर माह में सभी अधिकारियों ने अच्छा प्रयास करके 13 हजार से अधिक सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का निराकरण किया। उन्होंने बताया की अब फिर से कई विभाग पुन: डी श्रेणी में चले गए हैं। इन विभागों के अधिकारी आगामी सात दिवसों में लंबित प्रकरणों का निराकरण करें।

कलेक्टर ने कहा की इस माह 50 दिन से अधिक समय से लंबित शिकायतों का प्राथमिकता से निराकरण करके विभाग को डी श्रेणी से बाहर लाएं। अन्यथा अनुशासनात्मक कार्यवाही की जाएगी। कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण की समीक्षा करते हुए अधिकारियों को निर्देश दिए। समीक्षा बैठक कलेक्ट्रेट के मोहन सभागार में आयोजित की गई।

बैठक में कलेक्टर ने कहा कि श्रम विभाग, शिक्षा, ट्राईबल, महिला एवं बाल विकास, स्वास्थ्य, ऊर्जा विभाग लगातार कई महीनों से डी श्रेणी में बने हुए हैं। विशेष प्रयास करके आवेदन पत्रों का निराकरण करें। आगामी माह के लिए समाधान ऑनलाइन के एजेण्डा बिन्दु निर्धारित कर दिए गए हैं। उनमें लंबित सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का तत्परता से निराकरण करें। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि गणतंत्र दिवस समारोह पूरी गरिमा के साथ मनाया जाएगा। अधिकारी सौंपे गए दायित्व के अनुसार समारोह की तैयारी करें।

जिन विभागों को झांकियाँ निकालनी है वे विवरण तैयार कर प्रस्तुत कर दें। गणतंत्रदिवस की संध्या पर नगर निगम के टाउनहाल में शाम 6 बजे से रंगारंग सांस्कृतिक कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। इसमें भी अपनी भागीदारी सुनिश्चित करें। कार्यपालन यंत्री लोक निर्माण विभाग एसएएफ मैदान में चल रहा निर्माण कार्य आज पूरा करके वहाँ साफ-सफाई करा दें। वहाँ 24 जनवरी को गणतंत्र दिवस का अंतिम रिहर्सल किया जाएगा।

बैठक में कलेक्टर ने धान उपार्जन के भुगतान, नलजल योजनाओं के लोकार्पण, अमृत सरोवरों के लोकार्पण, पेंशन तथा अनुकंपा नियुक्ति के प्रकरणों के निराकरण के निर्देश दिए। बैठक में मुख्यमंत्री कन्यादान योजना, दिव्यांगों को कृत्रिम उपकरणों के वितरण, कोर्ट केस में जवाबदावा दायर करनेतथा सीएम राइज स्कूलों के कार्यों की भी समीक्षा की गई। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी स्वप्निल वानखेड़े ने विकास यात्रा के संबंध में विस्तार से निर्देश दिए। बैठक में आयुक्त नगर निगम मृणाल मीणा, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री, अपर कलेक्टर शैलेन्द्र सिंह, सभी एसडीएम, जनपद के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story