रीवा

एक्शन में आए रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प, लापरवाह दर्जन अधिकारियों को नोटिस जारी कर मांगा जबाव

Rewa MP News
x
MP Rewa News: रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प ने जिले के तकरीबन 28 अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है.

MP Rewa News: जिले के अधिकारियों में कार्य को लेकर लापरवाही नही चलेगी और ऐसे अधिकारियों के खिलाफ रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Collector Rewa Manoj Pushp) एक्शन मूड में आ गए है। कलेक्टर ने कार्य में लापरवाही बरतने वाले लगभग 28 अधिकारियों को कारण बताओं नोटिस जारी किया है।

भरना पड़ेगा जुर्माना

कार्रवाई के दौरान उक्त अधिकारियों को 100 रुपए से लेकर अधिकतम 2 हजार तक का जुर्माना भी किया जा सकता है। इसके लिए नोटिस के साथ ही चेतावनी दी गई है।

सीएम हेल्पलाइन में लापरवाही

दरअसल कलेक्टर ने यह एक्शन सीएम हेल्प लाइन की शिकायतों (CM Helpline Complain) का निराकरण ना करने वाले अधिकारियों के खिलाफ लिया है। कलेक्टर मनोज पुष्प ने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों को अटेंड न करने, शिकायतों के बिना निराकरण के अगले स्तर पर पहुंचने तथा जिले की ग्रेडिंग प्रभावित होने से अब यह एक्शन ले रहे हैं।

प्रभारी तहसीलदारों को मिला नोटिस

कलेक्टर ने त्योंथर के प्रभारी तहसीलदार राकेश शुक्ला को दिये गये कारण बताओ नोटिस में उल्लेख किया है कि जुलाई माह में 150 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 8 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। नईगढ़ी के प्रभारी तहसीलदार प्रवीण पाटीदार को 203 शिकायते प्राप्त हुई जिसमें से 11 शिकायतों का निराकरण नहीं किया। हनुमना के प्रभारी तहसीलदार अजय मिश्रा को 243 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 10 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया।

थाना प्रभारियों से भी मांगा जबाब

थाना अमहिया के उप निरीक्षक शिवा अग्रवाल को 32 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 2 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। बैकुण्ठपुर थाने के निरीक्षक राजकुमार मिश्रा को 95 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 2 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। जवा थाना के निरीक्षक तेजभान सिंह को 26 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। लौर थाने के निरीक्षक केपी त्रिपाठी को 61 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। चोरहटा थाना के निरीक्षक अवनीश पाण्डेय को 83 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 7 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। शाहपुर थाने के उप निरीक्षक बालकेश सिंह को 48 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 5 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। नईगढ़ी के उप निरीक्षक मिथलेश यादव को 64 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 4 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया।

चिकित्सा और शिक्षा विभाग ने नही दिखाई गंभीरता

बताया गया है कि हनुमना के विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. नागेन्द्र प्रसाद मिश्रा को 41 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 4 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। जवा के विकासखण्ड चिकित्सा अधिकारी डॉ. एनके पाण्डेय को 21 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 2 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। बैकुण्ठपुर की मुख्य नगर पालिका अधिकारी निधि सिंह राजपूत को 21 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। जिला शिक्षा अधिकारी गंगा प्रसाद उपाध्याय को 21 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 4 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। विकासखण्ड शिक्षा अधिकारी सिरमौर रामराज मिश्रा को 52 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया।

बिजली विभाग में भी जमकर लापरवाही

पूर्व क्षेत्र विद्युत वितरण कंपनी की कनिष्ठ अभियंता रीवा शहर रेनू तिवारी को 1039 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 25 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। कनिष्ठ अभियंता मऊगंज सुनील अहिरवार को 269 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 2 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। कनिष्ठ अभियंता त्योंथर सुजीत रे को 237 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। कनिष्ठ अभियंता चोरहटा जेएस तिवारी को 149 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। सहायक अभियंता जवा लक्ष्मण डामोर को 179 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। कनिष्ठ अभियंता इंजीनियरिंग कालेज आरके तिवारी को 272 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 2 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। उन्होंने बताया कि बदराव के कनिष्ठ अभियंता एसएन शर्मा को 99 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। मनगवां के कनिष्ठ अभियंता मनीष जोशी को 200 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 3 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। गुढ़ के कनिष्ठ अभियंता आकाशदीप को 147 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 5 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। बैकुण्ठपुर के कनिष्ठ अभियंता अभिषेक गौरव सोनी को 154 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 7 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। लालगांव के कनिष्ठ अभियंता एसके गुप्ता को 67 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 9 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया। कटहा के कनिष्ठ अभियंता गजेन्द्र मंडराह को 166 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 10 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया एवं रायपुर कर्चुलियान के कनिष्ठ अभियंता गगनेश अकोडिया को 116 शिकायत प्राप्त हुई जिसमें से 22 शिकायतों का निराकरण नहीं किया गया।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story