रीवा

रीवा कलेक्टर ने की जनता से बड़ी अपील, 1 मार्च को सभी करे ये काम, सुबह 10 बजे होगा आयोजन

Rewa collector
x

Rewa collector 

रीवा कलेक्टर ने की जनता से बड़ी अपील की है.

रीवा (Rewa News): स्वैच्छिक रक्तदान शिविर जिला अस्पताल में एक मार्च को प्रात: 10 बजे से आयोजित किया जा रहा है। इस संबंध में आयोजित बैठक में कलेक्टर मनोज पुष्प ने कहा कि प्रत्येक स्वस्थ व्यक्ति हर तीन माह में रक्तदान कर सकता है। जिला अस्पताल में आयोजित शिविर में सभी अधिकारी तथा कर्मचारी रक्तदान करके इसे सफल बनाने में सहयोग करें। आपके द्वारा किया गया रक्तदान तीन व्यक्तियों की जान बचाएगा।

रक्तदान शिविर में रक्तदान की अपील

रक्तदान से रोगियों के प्राण बचाने के पुण्य के साथ स्वयं को भी कई लाभ होते हैं। रक्तदान के बाद शरीर से बाहर निकले रक्त की भरपाई शरीर कुछ ही दिनों में कर लेता है। रक्तदान के बाद तथा रक्तदान के बाद नवीन कोशिकाओं तथा ताजा रक्त का निर्माण होता है। रक्तदान करने से कैंसर तथा हृदय रोग की आशंका समाप्त होती है। कलेक्टर ने आमजनता से भी स्वैच्छिक रक्तदान शिविर में रक्तदान की अपील की है।

बैठक में अधिकारी रहे उपस्थित

बैठक में कलेक्टर ने मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. बीएल मिश्रा को शिविर के लिए आवश्यक प्रबंध करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी डॉ. सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री तथा संबंधित अधिकारी उपस्थित रहे।

Next Story