रीवा

रीवा कलेक्टर ने गोविंदगढ़ तालाब व गोपाल बाग का किया निरीक्षण, शीघ्र प्रारंभ होगा जीर्णोद्धार का कार्य

Rewa Collector Pratibha Pal News
x
रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल (Rewa Collector Pratibha Pal) ने गोविंदगढ़ भ्रमण के दौरान गोविंदगढ़ तालाब व गोपाल बाग का निरीक्षण किया।

रीवा कलेक्टर प्रतिभा पाल (Rewa Collector Pratibha Pal) ने गोविंदगढ़ भ्रमण के दौरान गोविंदगढ़ तालाब व गोपाल बाग का निरीक्षण किया। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि इस विशाल तालाब को पर्यटन केन्द्र बनाए जाने के लिए सौन्दर्यीकरण कराएं तथा साफ स्वच्छ बनाकर पर्यटन स्थल के तौर पर विकसित किया जाए। कलेक्टर ने स्टीमर से तालाब का भ्रमण किया तथा गोपाल बाग पहुंचकर रेस्ट हाउस देखा।

उन्होंने हाउसिंग बोर्ड के अधिकारियों को निर्देशित किया कि पुनर्घनत्वीकरण योजना से जीर्णोद्धार का कार्य किए जाने की प्रक्रिया प्रारंभ करें। कलेक्टर ने नगर परिषद में तालाब के सौन्दर्यीकरण के लिए उपलब्ध बजट से कार्य शीघ्र प्रारंभ करने के निर्देश दिए।

कलेक्टर ने गोविंदगढ़ किले का निरीक्षण किया तथा पर्यटन विभाग के उपस्थित अधिकारी को निर्देश दिए कि किले के सौन्दर्यीकरण के लिए जिस एजेंसी को कार्य मिला है उससे संपर्क कर तत्काल कार्य आरंभ कराएं। उन्होंने किला पहुंच मार्ग के किनारे अतिक्रमण हटाने के निर्देश अनुविभागीय अधिकारी को दिए। कलेक्टर ने अपने भ्रमण के दौरान उद्यान विभाग अन्तर्गत संचालित गोविंदगढ़ रोपणी का भ्रमण किया तथा सुंदरजा आम के प्लाट का अवलोकन किया।

उन्होंने रोपणी के विकास किए जाने व रीवा जिले की शान जीआई टैग सुंदरजा आम के और अधिक क्षेत्र में लगाए जाने के लिए कार्ययोजना प्रस्तुत करने के निर्देश सहायक संचालक उद्यान को दिए। भ्रमण के दौरान सीईओ जिला पंचायत डॉ सौरभ सोनवणे, अध्यक्ष नगर परिषद गोविंदगढ़ अभिषेक सिंह, एसडीएम हुजूर अनुराग तिवारी, कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह, सहायक यंत्री हिमांशु वर्मा, सहायक संचालक मत्स्य डॉ अंजना सिंह, सहायक संचालक उद्यान योगेश पाठक सहित विभागीय अधिकारी उपस्थित रहे।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story