रीवा

Rewa Collector Ilaiyaraja T ने इस काम के लिए तैनात किये 50 अधिकारी, जानिए पूरा कारण ?

Shashank Dwivedi
23 July 2021 9:25 PM GMT
Rewa Collector Ilaiyaraja T ने इस काम के लिए तैनात किये 50 अधिकारी, जानिए पूरा कारण ?
x
रीवा (Rewa News Today ) : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य दुकानों से राशन कार्डधारियों को हर माह पात्रता के अनुसार खाद्यान्न दिया जा रहा है।

रीवा (Rewa News Today ) : सार्वजनिक वितरण प्रणाली के तहत उचित मूल्य दुकानों से राशन कार्डधारियों को हर माह पात्रता के अनुसार खाद्यान्न दिया जा रहा है। जिले में 24 श्रेणियों के हितग्राहियों को उचित मूल्य दुकानों से हर माह खाद्यान्न दिया जा रहा है।

इसके साथ-साथ प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तथा खाद्य सुरक्षा योजना से हितग्राहियों को नि:शुल्क खाद्यान्न भी दिया जा रहा है। इसकी समीक्षा के लिये कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Rewa Collector Ilaiyaraja T ) ने जिला स्तर के 50 अधिकारी तैनात किये हैं। प्रत्ये अधिकारी द्वारा दो-दो दुकानों का निरीक्षण 24 जुलाई को किया जायेगा। निरीक्षण के बाद सभी अधिकारी निर्धारित प्रपत्र में प्रतिवेदन प्रस्तुत करेंगे।

कलेक्टर ने अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा है कि निर्धारित दुकान में पहुंचकर प्रपत्र के 14 बिन्दुओं के आधार पर दुकान का निरीक्षण करें। दुकान को आवंटित, उपलब्ध तथा वितरित खाद्यान्न शक्कर एवं केरोसिन का विवरण लें।

दुकान से पीओएस मशीन के चालू तथा बंद होने, केरोसिन भण्डारण की व्यवस्था, स्टॉक एवं वितरण पंजी तथा निगरानी समिति की बैठकों के संबंध में भी जानकारी लें। उचित मूल्य दुकान में प्रधानमंत्री गरीब कल्याण अन्न योजना तथा खाद्यान्न वितरण के संबंध में फ्लैक्स और बैनर लगाने की जानकारी अनिवार्य रूप से लें।

खाद्यान्न वितरण में किसी भी तरह की कमी पाये जाने पर स्पष्ट उल्लेख करें। अधिकारियों से प्राप्त प्रतिवेदन की समीक्षा 26 जुलाई को आयोजित टीएल बैठक में की जायेगी।

Next Story
Share it