रीवा

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा की मास्क लगायें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और कोरोना टीका...: REWA NEWS

रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी ने कहा की मास्क लगायें तथा सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और कोरोना टीका...: REWA NEWS
x
रीवा (REWA NEWS) : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilaiyaraaja T) ने कहा है कि रीवा जिले में कोरोना संक्रमण के लगभग 10 प्रकरण प्रतिदिन मिल रहे हैं। इनमें अधिक संख्या बाहर से आने वाले व्यक्तियों की है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर रोकने के लिये हर व्यक्ति को जागरूक रहकर कोरोना से बचाव के उपायों का कठोरता से पालन करना होगा।

रीवा (REWA NEWS) : कलेक्टर डॉ. इलैयाराजा टी (Collector Dr. Ilaiyaraaja T) ने कहा है कि रीवा जिले में कोरोना संक्रमण के लगभग 10 प्रकरण प्रतिदिन मिल रहे हैं। इनमें अधिक संख्या बाहर से आने वाले व्यक्तियों की है। कोरोना संक्रमण की दूसरी लहर रोकने के लिये हर व्यक्ति को जागरूक रहकर कोरोना से बचाव के उपायों का कठोरता से पालन करना होगा।

मास्क अवश्य लगाए

हर व्यक्ति घर से बाहर निकलते समय मास्क का अनिवार्य रूप से उपयोग करे। सार्वजनिक स्थलों में दो गज की सामाजिक दूरी बनायें रखें। नियमित अंतराल से साबुन से हाथ धोते रहें अथवा सेनेटाइजर से हाथ स्वच्छ करें। कलेक्टर ने कहा है कि जिले के व्यावसायिक प्रतिष्ठानों के मालिक अपने प्रतिष्ठान में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य रूप से करायें।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते न पाये जाने पर संबंधित प्रतिष्ठान के विरूद्ध कार्यवाही की जायेगी। उन्होंने कहा कि व्यावसायी एवं ग्राहक अनिवार्य रूप से मास्क पहने। जिले के प्रमुख मार्गों तथा सार्वजनिक स्थलों में वाहनों एवं पैदल आने-जाने वालों पर निगरानी रखी जायेगी। सार्वजनिक स्थल पर बिना मास्क पाये जाने पर जुर्माने की कार्यवाही की जायेगी।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना वायरस से बचाव के लिये यह आवश्यक है कि शासन की गाइडलाइन का पालन किया जाय। कोरोना वायरस संक्रमण की दूसरी लहर का खतरा बना हुआ है। प्रदेश के कई जिलों में इसका प्रकोप हो चुका है। हमने अगर समय रहते उचित सावधानी नहीं बरती तो कोरोना का संकट भयावह हो सकता है।

कलेक्टर ने कहा कि जिले में कोरोना वैक्सीन के टीके लगाये जा रहे हैं। हर व्यक्ति अपने परिवार के प्रत्येक बुजुर्ग तथा 45 साल से अधिक आयु के गंभीर रोगों से पीड़ित व्यक्तियों को कोरोना के टीके अवश्य लगवायें। निर्धारित शासकीय टीकाकरण केन्द्रों में नि:शुल्क टीके लगाये जा रहे हैं। आधार कार्ड अथवा किसी अन्य फोटोयुक्त पहचान पत्र साथ लेकर जाने से मौके पर ही ऑनलाइन पंजीयन करके टीकाकरण की सुविधा दी जा रही है। टीकाकरण के बाद प्रमाण पत्र भी प्रदान किया जाता है।

Next Story