रीवा

रीवा कलेक्टर ने सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों को लेकर सभी विभागों को दिए सख्त निर्देश

Rewa Collector Manoj Pushp News
x
रीवा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण की कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने विभागवार समीक्षा की।

रीवा कलेक्ट्रेट सभागार में आयोजित बैठक में सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण की कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने विभागवार समीक्षा की। इस दौरान कलेक्टर ने कहा कि सभी अधिकारी सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों का संतुष्टिपूर्वक निराकरण करके विभाग की रैंकिंग में सुधार करें। आदिमजाति कल्याण विभाग, ऊर्जा विभाग, श्रम विभाग, सामाजिक न्याय विभाग तथा पीएचई विभाग अंतिम रैंक पर हैं।

रीवा कलेक्टर ने निर्देश देते हुए कहा अधीक्षण यंत्री विद्युत मण्डल बिजली बिलों से संबंधित एक हजार शिकायतों का निराकरण करके प्रतिवेदन प्रस्तुत करें। प्रत्येक जूनियर इंजीनियर को प्रकरणों के निराकरण का दैनिक लक्ष्य दें। उन्होंने कहा की लक्ष्यों की पूर्ति न करने वालों पर कार्यवाही करें। कार्यपालन यंत्री पीएचई हैण्डपंपों के सुधार तथा राइजर पाइप बढ़ाने के लिए अभियान चलाएं। नलजल योजनाओं के संचालन तथा बंद नलजल योजनाओं को चालू करने के लिए भी विशेष प्रयास करें। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी विकासखण्ड स्तर पर बैठक करके पेयजल की समीक्षा करें।

कलेक्टर ने कहा कि अपर कलेक्टर सीएम हेल्पलाइन प्रकरणों के निराकरण की क्रम से विभागवार समीक्षा करें। इस माह कोई भी विभाग डी रैंक में नहीं रहेगा। लापरवाही बरतने वाले अधिकारियों पर कार्यवाही प्रस्तावित करें। बैठक में कलेक्टर ने कहा कि होली के पर्व के संबंध में अधिकारियों को जिम्मेदारी दी गई है। मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी 24 घंटे आपातकालीन चिकित्सा सुविधा बनाए रखें। आग दुर्घटना तथा वाहन दुघर्टना से पीड़ित त्यौहारों में भी अस्पताल पहुंच सकते हैं। आयुक्त नगर निगम तथा मुख्य नगर पालिका अधिकारी अग्निशमन दल को सचेत रखें।

समर्थन मूल्य पर गेंहू तथा अन्य फसलों के उपार्जन के लिए जिन किसानों ने पंजीयन कराया है उनके पंजीकृत रकबे का सत्यापन राजस्व अधिकारी समय सीमा में करें। बैठक में कलेक्टर ने लाड़ली लक्ष्मी बहना योजना तथा मुख्यमंत्री कन्यादान योजना के संबंध में अधिकारियों को निर्देश दिए।-

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story