रीवा

रीवा: सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक एक व 2 को कलेक्टर ने दिया नोटिस

रीवा: सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक एक व 2 को कलेक्टर ने दिया नोटिस
x

सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक एक उपार्जन केन्द्र सीपी वेयरहाउस कांकर एवं सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक 2 उपार्जन केन्द्र मालती वेयरहाउस भठवा को कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल द्वारा नोटिस जारी किया गया है।

सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक एक का गत दिनों तहसीलदार सिरमौर द्वारा निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान वेयरहाउस खुला नहीं पाया गया तथा उपार्जन केन्द्र में भौतिक एवं जनसुविधा के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं नहीं पायी गयी। केन्द्र में लेवर की उपलब्धता नहीं थी तथा गेंहू की खरीदी की मात्रा भी निरंक पायी गयी।

इसी प्रकार सेवा सहकारी समिति हिनौती क्रमांक 2 में निरीक्षण के दौरान भौतिक सुविधाएं व जनसामान्य की सुविधा के लिए व्यवस्थाएं नहीं पायी गयी जांच के दौरान गेंहू खरीदी की मात्रा निरंक थी जबकि 19 अप्रैल को किसानों के स्लाट बुक होना पाया गया। परंतु किसानों से न तो संपर्क किया गया और न ही खरीदी का प्रचार-प्रसार किया गया जिसके कारण खरीदी के प्रारंभ होने के 20 दिन बाद भी खरीदी निरंक रही। कलेक्टर ने उक्त दोनों केन्द्रों को आवंटित खरीदी केन्द्र निरस्त करने, निलंबन की कार्यवाही कर अभियोजन की कार्यवाही किये जाने का नोटिस देते हुए 3 दिवस में जबाव प्रस्तुत करने के निर्देश दिये हैं।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story