रीवा

रीवा कलेक्टर ने पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत निर्माण कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए

रीवा कलेक्टर ने पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत निर्माण कार्यों को तेज करने के निर्देश दिए
x
रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने 18 जनवरी, 2024 को पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की।

रीवा कलेक्टर श्रीमती प्रतिभा पाल ने 18 जनवरी, 2024 को पुनर्घनत्वीकरण योजना के तहत किए जा रहे कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने जल संसाधन विभाग को स्वीकृत निर्माण कार्यों के लिए हाउसिंग बोर्ड को तत्काल भूमि उपलब्ध कराने के निर्देश दिए।

इस योजना के तहत जल संसाधन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों के लिए 165 शासकीय आवास, जल संसाधन विभाग के मुख्य अभियंता का कार्यालय और एक नया रेस्ट हाउस बनाया जाएगा। इन भवनों के निर्माण के लिए आवश्यक भूमि जल संसाधन विभाग के पुराने आवासीय भवनों और कार्यालयों की जमीन पर स्थित है।

कलेक्टर ने जल संसाधन विभाग के पुर्वा डिवीजन तथा अन्य कार्यालयों की सामग्री एवं भू अर्जन के रिकार्ड शिल्पी प्लाजा में रिक्त भवन में 7 दिनों के भीतर भंडारित करने के भी निर्देश दिए। उन्होंने एसडीएम हुजूर को जल संसाधन विभाग को आवश्यक शासकीय भवन उपलब्ध कराने के भी निर्देश दिए।

रतहरा तालाब का जल्द लोकार्पण करने के निर्देश

कलेक्टर ने हाउसिंग बोर्ड को जमीन प्राप्त होते ही निर्माण कार्य तत्काल शुरू करने के निर्देश दिए। उन्होंने कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड को रतहरा तालाब का जल्द लोकार्पण करने के भी निर्देश दिए। इसके फूड जोन में निर्मित दुकानों को अनुबंध के आधार पर संचालन के लिए नगर निगम को सौंपने के भी निर्देश दिए।

आयुक्त नगर निगम श्रीमती संस्कृति जैन ने बताया कि सिविल लाइन पार्क में बनाए जा रहे फूड जोन तथा रतहरा तालाब के फूड जोन को अनुबंध के आधार पर आवंटित किया जाएगा। इसके द्वारा प्राप्त राशि से पार्क और रतहरा तालाब की साफ-सफाई एवं अन्य व्यवस्थाएं सुनिश्चित की जाएंगी।

कार्यपालन यंत्री हाउसिंग बोर्ड अनुज प्रताप सिंह ने बताया कि सर्किट हाउस में प्लास्टर का कार्य किया जा रहा है। इसका निर्माण कार्य 31 मई तक पूरा किया जाएगा। जल संसाधन विभाग द्वारा जमीन उपलब्ध कराते ही निर्माण कार्य शुरू कर दिया जाएगा।

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

Neelam Dwivedi | रीवा रियासत

नीलम द्विवेदी जर्नलिज़्म से स्नात्कोत्तर हैं। 2016 से रीवा रियासत डॉट कॉम में बतौर कंटेंट राइटर कार्यरत हैं। इन्हें देश-दुनिया, राजनीति के अलावा स्पोर्ट्स, हेल्थ, होम डेकोर, रिलेशनशिप, लाइफस्टाइल और एंटर्टेंमेंट जैसे टॉपिक्स पर लिखने का अनुभव है। इसके अलावा खाली समय में नेचर को एक्सप्लोर करना पसंद करती हैं। साथ ही म्यूजिक, थिएटर और किताबों में भी इनकी बहुत रुचि है।

    Next Story