रीवा

अवैध धान की रोकथाम के लिए रीवा कलेक्टर ने कराया उड़नदस्ता तैनात

Rewa Collector Manoj Pushp News
x
Rewa MP News: अन्य जिलों से धान एवं धान का आवक एवं परिवहन पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया है।

Rewa MP News: रीवा कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pushp) ने खरीफ विपणन वर्ष 2022-23 में समर्थन मूल्य पर धान के उपार्जन 28 नवम्बर से 16 जनवरी 2023 तक की अवधि के लिए उत्तरप्रदेश (Uttar Pradesh) के जिलों से धान एवं धान का आवक एवं परिवहन पूर्णत: प्रतिबंधित कर दिया है तथा धान एवं मोटा अनाज के आवक एवं निकासी को रोकने के लिए उड़नदस्ता दल गठित किया है।

कलेक्टर एवं जिला दण्डाधिकारी ने उड़नदस्ता दल में क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी (राजस्व), क्षेत्रीय तहसीलदार, नायब तहसीलदार, क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी पुलिस, क्षेत्रीय अनुविभागीय अधिकारी (कृषि) क्षेत्रीय सहायक, कनिष्ठ आपूर्ति अधिकारी, क्षेत्रीय सहकारिता निरीक्षक एवं क्षेत्रीय मण्डी निरीक्षक को शामिल किया है।

उन्होंने आदेश दिये हैं कि उड़नदस्ता दल आपस में समन्वय स्थापित कर जिले में धान एवं मोटा अनाज के अवैध परिवहन एवं विक्री पर नियंत्रण रखना सुनिश्चित करेंगे ताकि उत्तरप्रदेश से जिले में आने वाली धान के अवैध परिवहन पर रोक लगायी जा सके।

उत्तरप्रदेश की धान का अवैध परिवहन करते पकड़े जाने पर संबंधित व्यक्तियों एवं वाहनों के ऊपर आवश्यक वस्तु अधिनियम के तहत कठोर दण्डात्मक कार्यवाही की जायेगी।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story