रीवा

रीवा कलेक्टर ने स्कूलो का बदला समय, फटाफट से जानें क्या है नया टाइम टेबल?

Rewa MP News
x
Rewa MP News: बढ़ती ठंड एवं शीत ऋतु को देखते हुए रीवा कलेक्टर ने स्कूलों के समय में बदलाव किए है।

Rewa MP News: रीवा जिले में लगातार ठंड एवं शीत ऋतु का प्रभाव बढ़ रहा है। सुबह के समय तापमान काफी कम होने से स्कूली बच्चों को समस्या आ रही है। गिरते हुए तापमान को देखते हुए रीवा कलेक्टर ने स्कूलों के संचालनसमय में बदलाव किए है। जिससे बच्चों को ठंड से बचाव किया जा सकें। स्कूलों के संचालन को लेकर यह आदेश नर्सरी से 12वी कक्षा तक की स्कूलों के लिए जारी किए गए है।

जाने क्या है स्कूल खुलने का समय

कलेक्टर के द्वारा जारी किए गए आदेश के तहत नर्सरी से कक्षा 5वी तक की स्कूलें सुबह 9 बजे से संचालित किए जाने का आदेश जारी किया गया है, जबकि 6वी से 12 तक की स्कूलों के खुलने का समय 8.30 बजे से तय किया गया है, ज्ञात हो कि अभी तक स्कूलों के खुलने का समय सुबह 7.30 बजे से रहा है। इस बदलावं के बाद अब एक से डेढ़ घंटे का समय बढ़ा दिया गया है।

सभी स्कूलों में होगा लागू

कलेक्टर ने स्कूल संचालन को लेकर जो आदेश पत्र जारी किए है। उसके तहत शासकीय, अशासकीय, सीबीएसआई, माध्यमिक शिक्षा मंडल, आईसीएसई सहित सभी बोर्ड की स्कूलों में लागू होगा, यानि की सभी स्कूलें आगामी आदेश तक अब कलेक्टर के तय समय पर ही संचालित हो सकेगी। कलेक्टर द्वारा पत्र साफ कंहा गया है कि पत्र जारी होती जिले में यह समय लागू हो गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story