रीवा

बढ़ रहे जाम से निपटने रीवा कलेक्टर हुए सख्त, तैनात किए 50 पुलिसकर्मी, अब रात में बनेगी मॉडल रोड

बढ़ रहे जाम से निपटने रीवा कलेक्टर हुए सख्त, तैनात किए 50 पुलिसकर्मी, अब रात में बनेगी मॉडल रोड
x
रीवा की मॉडल रोड को अप्रैल की शुरूआत में पूरा करने के लिए कलेक्टर ने दिए सख्त निर्देश.

रीवा। शहर में लम्बे समय से चल रहे मॉडल रोड़ निर्माण में अब हीलाहवाली नही चलेगी और निर्माण ऐजेंसी को अप्रैल के पहले सप्ताह तक सड़क का निर्माण कार्य पूरा करना होगा। यह निर्देश कलेक्टर रीवा मनोज पुष्प ने दिए है।

शहर में लगने वाले जाम से निपटने के लिए भी प्लान बनाया गया है। जिसके तहत मॉडल रोड का कार्य रात 10 बजे से सुबह 6 बजे तक करने के निर्देश दिए है। जिससे सड़क निर्माण के कारण यातायात किसी प्रकार से बाधित न हो।

सुचारू यातायात का के लिए दिए निर्देश

इन दिनों चल रहे रेवांचल बस स्टैण्ड के पास सड़क निर्माण के चलते पूरा शहर अघोषित जाम का शिकार हो रहा है। तपती धूंप में वाहन चालकों को वाहन निकालने में पसीना आ रहा है। यही वजह है कि कलेक्टर ने यातायात संचालन सुचारू करने के लिए निर्माण व्यवस्थित तरीके से प्लान के अनुसार कराने के निर्देश दिए है। जिस तरफ यातायात अवरूद्ध हो, केवल उसी पर निर्माण कार्य केन्द्रित करें। एक साथ दोनों ओर निर्माण कार्य करने से यातायात में बहुत अधिक कठिनाई होती है।

यह भी दिए निर्देश

कलेक्टर ने यह भी निर्देश दिए है कि सड़क निर्माण के साथ-साथ नाली निर्माण और पेवर लगाने का कार्य तेजी से पूरा करें। निर्माण स्थल पर आवश्यक बोर्ड लगाएं। सड़क में लगातार पानी का छिड़काव करें। जिससे धूल के कारण प्रदूषण न हो। नाली बनते ही सड़क के किनारे की मिट्टी तत्काल हटाएं। तो वही फिलहाल बड़े वाहनों को वैकल्पिक मार्गों से भेजने के निर्देश ट्रैफिक पुलिस और जिला परिवहन अधिकारी को दिए।

एसपी ने दिए अतिरिक्त बल

शहर की यातायात व्यवस्था को सुचारू रूप से बनाए रखने के लिए एसपी नवनीत भसीन ने ट्रैफिक थाने को अतिरिक्त बल दिया है। जिसमें 1 निरीक्षक, 2 सूबेदार, 2 सहायक उप निरीक्षक, विशेष सशस्त्र बल के 20 व जिला पुलिस बल के 25 पुलिस कर्मियों की तैनाती ट्रैफिक थाने में की गई है।

Next Story