रीवा

रीवा कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने दिया बड़ा निर्देश, जानिए

रीवा कलेक्टर एवं निर्वाचन अधिकारी प्रतिभा पाल ने दिया बड़ा निर्देश, जानिए
x
कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने लोकसभा निर्वाचन 2024 की जिले में अब तक की तैयारियों की समीक्षा की।

रीवा: कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने लोकसभा निर्वाचन 2024 की जिले में अब तक की तैयारियों की समीक्षा की। उन्होंने बैठक में उपस्थित एसडीएम व तहसीलदार को निर्देश दिए कि मतदान केन्द्रों का भ्रमण कर वहाँ सभी आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित कराएं तथा छाया के लिए टेंट आदि लगाने की पूर्व से ही व्यवस्था बनाएं। उन्होंने कहा कि सभी मतदान केन्द्रों में गर्मी को देखते हुए पानी की अनिवार्यत: व्यवस्था हो। उन्होंने कहा कि भ्रमण के दौरान संबंधित विभागीय एजेंसियों को भी साथ में लेकर जाएं ताकि जरूरत की सभी आवश्यकताओं की पूर्ति कराई जा सके।

उन्होंने चेकपोस्ट के नियमित संचालन तथा एफएसटी व एसएसटी टीमों के भ्रमण के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने एसडीएम को निर्देशित किया कि विधानसभावार कंट्रोल रूम बनाएं तथा उसमें रजिस्टर का संधारण करें। निर्वाचन के दौरान सभा व जुलूस की अनुमति के लिए आयोग के दिशा-निर्देशों का पालन करें। उन्होंने सेक्टर मजिस्ट्रेट द्वारा भ्रमण के उपरांत भरे गए निर्धारित फार्म को जिला निर्वाचन कार्यालय में प्रेषित करने के निर्देश दिए। जिला निर्वाचन अधिकारी ने कहा कि आगामी 21 मार्च को ईव्हीएम का प्रथम रेण्डमाईजेशन होगा। मशीनों को शिÏफ्टग के लिए लगे सभी कर्मचारियों के परिचय पत्र पूर्व से ही बनवा लें।

उन्होंने एसडीएम से कहा कि संबंधित बीएलओ की बैठक लेकर पीडब्ल्यूडी वोटर्स व 85 वर्ष की आयु के मतदाताओं का डाटा संधारित रखें। कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी ने पोस्टल बैलेट के लिए नियुक्त होने वाले कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिए जाने के निर्देश बैठक में दिए। इस दौरान मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत डॉ सौरभ सोनवणे, अपर कलेक्टर श्रीमती सपना त्रिपाठी सहित समस्त एसडीएम तथा तहसीलदार उपस्थित रहे।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story