रीवा

रीवा: कॉलरी में नौकरी के नाम पर 10 लाख की ठगी, आरोपी पिता सहित उसके दो पुत्र पुलिस हिरासत में

रीवा: कॉलरी में नौकरी के नाम पर 10 लाख की ठगी, आरोपी पिता सहित उसके दो पुत्र पुलिस हिरासत में
x
रीवा: सिटी कोतवाली पुलिस ने कॉलरी में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख की ठगी करने में शामिल तीन लोगों को पकड़ा।

रीवा: सिटी कोतवाली पुलिस ने कॉलरी में नौकरी दिलाने के नाम पर 10 लाख की ठगी करने में शामिल तीन लोगों को पकड़ा। आरोपियों में पिता सहित उसके दो पुत्र शामिल है। आरोपियों ने पीड़िता से 50-50 हजार रूपए करके विभिन्न खातों में जमा कराए थे। आरोपियों के खिलाफ थाने में आईपीसी की धारा 420 के तहत प्रकरण पंजीबद्ध है।

कॉलरी में कार्य करता है आरोपी

पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी अरूण विश्वकर्मा 60 वर्ष कॉलरी में नियमित तौर पर कार्य करता है। इसी कारण से फरियादी आरोपी के बहकावे में आ गए। इसके अलावा आरोपी अरूण, फरियादी बृजेश विश्वकर्मा और राजेश विश्वकर्मा के दूर का रिश्तेदार भी है। इसी कारण से दोनो फरियादी, आरोपियों के जाल में फंस गए। आरोपियों में अरूण के अलावा उसके पुत्र मनीष विश्वकर्मा और पियूष विश्वकर्मा 33 वर्ष सभी निवासी भालूमाड़ा जिला अनूपपुर शामिल है।

पैसे देने में आना-कानी

बताया गया है कि पैसे देने के बाद जब फरियादियां की नौकरी नहीं लगी तो उन्होने अपने पैसे मांगने शुरू कर दिए। शुरूआत में तो आरोपियों ने पैसे देने में आना-कानी करते आज कल में पैसे लौटाने की बात कही। लेकिन कुछ समय बाद आरोपियों ने पैसे देने से मना करते हुए फरियादिरयों को धमकी देना शुरू कर दिया। जिसके बाद फरियादियों ने घटना की शिकायत सिटी कोतवाली थाने में की।

अनूपपुर से पकड़ाए आरोपी

पुलिस ने बताया कि घटना की शिकायत मिलने के बाद पुलिस आरोपियों को पकड़ने अनूपपुर गई। लेकिन आरोपी पुलिस को चकमा देकर भागने सफल रहे। इसी कड़ी में बीते दिवस पुलिस ने मुखबिर की सटीक सूचना पर आरोपियों को धर दबोचा।

इनका कहना है

सिटी कोतवाली थाना प्रभारी आदित्य प्रताप सिंह ने बताया कि रीवा जिले के सिटी कोतवाली क्षेत्र के निवासी युवकों ने आरोपियों के खिलाफ 10 लाख रूपए ठगी की शिकायत दर्ज कराई थी। शिकायत के बाद पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ प्रकरण दर्ज कर आरोपियों को अनुपपुर से पकड़ लिया है।

Next Story