रीवा

रीवा: दस हजार की रिश्वत लेते लोकायुक्त के हत्थे चढे़ सीईओ जनपद पंचायत जवा

Rewa Riyasat News
x

Rewa Riyasat News

लोकायुक्त पुलिस द्वारा यह कार्रवाई मंगलवार को जनपद पंचायत जवा के पीछे स्थित आरोपी के शासकीय आवास में की गई है।

रीवा: लोकायुक्त रीवा द्वारा 10 हजार की रिश्वत लेते मुख्य कार्यपालन अधिकारी जनपद पंचायत अरूण कुमार भारद्वाज जवा रीवा को पकड़ा है। लोकायुक्त पुलिस द्वारा यह कार्रवाई मंगलवार को जनपद पंचायत जवा के पीछे स्थित आरोपी के शासकीय आवास में की गई है।

बताया गया है कि फरियादी रेवा प्रसाद द्विवेदी पुत्र जगदंबा प्रसाद द्विवेदी 34 निवासी रौली तहसील जवा, रौली जनपद पंचायत में सरपंच है। फरियादी द्वारा गत दिवस लोकायुक्त में शिकायत की गई थी कि जनपद पंचायत जवा के सीईओ अरूण कुमार भारद्वाज द्वारा बिल पास करने के एवज में 15 हजार रूपए की रिश्वत मांगी जा रही है। शिकायत मिलने पर लोकायुक्त द्वारा मामले की जांच की गई। जांच सही पाए जाने पर लोकायुक्त टीम ने मंगलवार को कार्रवाई करते हुए आरोपी को उस वक्त धर रंगे हांथो धर दबोचा जैसे ही उसने रिश्वत के 10 हजार रूपए लिए।

पहले ही ले चुका था 5 हजार

पुलिस ने बताया कि बिल पास करने का सौदा 15 हजार में तय हुआ था। आरोपी जनपद पंचायत सीईओ ने पूर्व में ही 5 हजार रूपए ले लिए थे। 10 हजार रूपए के लिए दबाव बना रहा था। सीईओ पूरा पैसा लिए बगैर बिल पास करने को तैयार ही नहीं था। जिसके कारण अंत में फरियादी ने लोकायुक्त से शिकायत का रास्ता अख्तियार किया।

किसलिए मांगी थी रिश्वत

फरियादी सरपंच रेवा प्रसाद की माने तो मनरेगा के तहत ग्राम पंचायत में कराए गए कार्यों का बिल पास करने के एवज में आरोप जनपद पंचायत सीईओ द्वारा रिश्वत की मांग की जा रही थी। सरपंच के अनुसार उसके द्वारा मनरेगा के तहत कराया गया कार्य पूरी तरह से सही था। इसके बावजूद सीईओ द्वारा बिल पास नहीं किया जा रहा था।

इनके द्वारा की गई कार्रवाई

उप पुलिस अधीक्षक प्रवीण सिंह परिहार के नेतृत्व में यह कार्रवाई निरीक्षक जियाउल हक, उप निरीक्षक रितुका शुक्ला सहित 15 सदस्यीय टीम द्वारा की गई।

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story