रीवा

रीवा: सांसदी के लिए अजय मिश्रा बाबा, कविता पांडे समेत इन 5 चेहरों पर दांव लगा सकती है कांग्रेस?

रीवा: सांसदी के लिए अजय मिश्रा बाबा, कविता पांडे समेत इन 5 चेहरों पर दांव लगा सकती है कांग्रेस?
x
देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा तेजी से चल रही है. मोदी सहित कई बड़े केंद्रीय नेता भाजपा की सरकार लाने के लिए 400 का नारा लगा रहे है.

देशभर में इन दिनों लोकसभा चुनाव की चर्चा तेजी से चल रही है. मोदी सहित कई बड़े केंद्रीय नेता भाजपा की सरकार लाने के लिए 400 का नारा लगा रहे है. वही दूसरी तरफ कांग्रेस भी भाजपा को हराने के लिए शानदार कैंडिडेट्स ढूढ़ रहे है. अब बात करते है मध्यप्रदेश के रीवा जिले की जहां कई वर्षो से सतना की तरह रीवा लोकसभा सीट भी कांग्रेस के हाथों से दूर छिटक गई है। यहां पिछले चार चुनावों से लगातार कांग्रेस को पराजय मिल रही है। आखिरी बार कांग्रेस से 1999 में सुंदरलाल तिवारी चुनाव जीते थे तब से पार्टी को लगातार पराजय मिल रही है जबकि इस बीच एक बार बसपा और तीन बार भाजपा रीवा लोकसभा सीट जीत चुकी है, कांग्रेस लगातार पांचवीं बार इस सीट में पराजित होने से इस बार बचना चाहेगी।

इस बीच लोकसभा चुनाव की रीवा से पार्टी के दावेदारों की यदि बात करें तो पहला नाम वर्तमान महापौर अजय मिश्रा बाबा का है माना जा रहा है लोकसभा में कांग्रेस बाबा पर दांव लगा सकती है। सेमरिया विधायक अभय मिश्रा भी दावेदारों में शुमार है। तीसरा नाम इंजी. राजेन्द्र शर्मा का, रीवा विधानसभा से कांग्रेस पार्टी के प्रत्याशी रहे तथा वर्तमान समय पर कांग्रेस कमेटी ग्रामीण के जिला अध्यक्ष श्री शर्मा रेवांचल चेम्बर ऑफ कॉमर्स के चेयरमैन भी है लोकसभा टिकट के दावेदारों में इनका नाम भी प्रमुखता से लिया जा रहा है।

इसके अलावा गुढ़ विधानसभा क्षेत्र से पूर्व विधायक तथा पूर्व मंत्री व एआईसीसी मेम्बर राजेन्द्र मिश्रा की दावेदारी बताई जा रही है। यदि पार्टी रीवा सीट महिला कोटे में देना चाहती है तो महिला कांग्रेस की कार्यकारी अध्यक्ष व नगर निगम की पूर्व नेता प्रतिपक्ष कविता पांडेय का नाम भी दावेदारों में शामिल है।

Next Story