रीवा

रीवा: समय पर टैक्स जमा करने वाले भवन स्वामियों का किया जाएगा सम्मान

Satna Madhya Pradesh
x
Rewa MP News: नगर निगम में बुधवार को महापौर अजय मिश्रा द्वारा राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक ली।

Rewa MP News: नगर निगम में बुधवार को महापौर अजय मिश्रा द्वारा राजस्व एवं लोक निर्माण विभाग से संबंधित कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में संबंधित विभागों के एमआईसी सदस्य मौजूद रहे। राजस्व विभाग की बैठक में महापौर ने कहा कि जिन भवन स्वामियों द्वारा टैक्स जमा किया जाता है, उनका सम्मान समारोह आयोजित किया जाएगा।

इससे जहां आम जन में एक सकरात्मक संदेश जाएगा वहीं दूसरे लोग भी समय पर टैक्स जमा करने के लिए प्रेरित होंगे। उन्होने जोन वार बकाया लोगों की सूची प्रस्तुत करने की भी बात कही। शासकीय भवनों पर अधिरोपित सेवा प्रभार शुल्क संबंधित विभागों से प्राप्ति हेतु राजस्व निरीक्षक निरंतर संपर्क करने को भी कहा।

रात 8 बजे के बाद नहीं होगी वसूली

पार्किंग वसूली की निगरानी के निर्देश राजस्व निरीक्षकां को दिए गए। यह भी कहा कि वसूली कर्मचारी वर्दी में रहे और आईडी लगा कर रखें। निर्धारित दर की ही वसूली करें। रात 8 बजे के बाद वसूली न की जाय। अवैध वसूली पर एफआईआर दर्ज कराई जाए। बैठक में राजस्व प्रभारी एमएम सिद्दीकी सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

निगमायुक्त ने जताई नाराजगी

नगर निगम आयुक्त मृणाल मीणा ने बुधवार को सफाई व्यवस्था को लेकर रेमकी कंपनी को जम कर फटकार लगाई। आयोजित बैठक में उन्होने डोर टू डोर कचरा कलेक्शन, जीपीएस सिस्टम और गाड़ियों के ब्रेक डाउन आदि समस्याओं पर नाराजगी जताई। ब्लीचिंग पाउडर का छिड़काव न किए जाने पर नगर निगम से इसकी व्यवस्था कर कंपनी के बिल से कटौती किए जाने के निर्देश दिए। सफाई व्यवस्था के लिए आउट सोर्सिंग की निविदा आमंत्रण की कार्रवाई करने को कहा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story