रीवा

Rewa Breaking: रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का तय होगा मानक, महानगरों के बड़े निजी अस्पतालों की तरह बढ़ेंगी सुविधाएं

Rewa Breaking: रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का तय होगा मानक, महानगरों के बड़े निजी अस्पतालों की तरह बढ़ेंगी सुविधाएं
x
Superspecility Hospital Rewa News: रीवा का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल होगा एनएबीएच सर्टिफाइड.

Super Speciality Hospital Rewa News In Hindi: महानगरों के बड़े प्राइवेट अस्पतालो (Private Hospital) की तर्ज पर रीवा का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल (Super Speciality Hospital Rewa) भी आगामी समय में सुविधाओं एवं कार्यों से लैस हो जाएगा और यह अस्पताल एनएबीएच सर्टिफाइड अस्पताल (NABH Certified Hospital) कहलाएगा, यानि की इस अस्पताल की व्यवस्था चिरायू एवं बंसल जैसे अस्पतालों की तरह हो जाएगी। इसके लिए सितंबर की शुरूआत में ही निरीक्षण होने वाला है।

कई शहरों से पहुंचेंगी टीम

जो जानकारी सामने आ रही है उसके तहत रीवा के सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का बैंगलोर, दिल्ली और हैदराबाद से सदस्य निरीक्षण के लिए पहुंच रहे हैं। इस निरीक्षण के बाद सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में सुविधाओं (Super Speciality Hospital Rewa) का मानक तय हो जाएगा। सर्टिफिकेशन के बाद आयुष्मान के पैकेज में भी 15 फीसदी तक बढ़ोत्तरी भी हो जाएगी।

प्रदेश सरकार करवा रही निरीक्षण

दरअसल मप्र सरकार पहली बार प्रदेश की सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का एनएबीएच (NABH Meaning) यानि नेशनल एक्रेडिएशन बोर्ड ऑफ हास्पिटल सर्टिफिकेशन कराने जा रही है। इसमें रीवा का सुपर स्पेशलिटी अस्पताल भी शामिल हैं। निरीक्षण की जानकारी लगते ही इसकी तैयारी में सुपर स्पेशलिटी अस्पताल का प्रबंधन जुट गया है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story