रीवा

REWA: आवारा मवेशी के कारण बाइक सवार वृद्ध की मौत, ऐसा कबतक होता रहेगा?

REWA: आवारा मवेशी के कारण बाइक सवार वृद्ध की मौत, ऐसा कबतक होता रहेगा?
x
REWA: रीवा जिले में सड़कों में घूमने वाले आवारा मवेशी अक्सर राहगीरों की मौत का कारण बनते हैं

REWA: अचानक सामने आए मवेशी को ठोकर मारते हुए अनियंत्रित हुई बाइक फिसल गई। दुर्घटना के चलते बाइक सवार वृद्ध को संजय गांधी अस्पताल लाया गया । जहां उपचार के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के शव का पीएम करने के बाद उसे परिजनों को सौंप दिया गया है। पुलिस ने मर्ग कायम कर जांच शुरू कर दी है।

कैसे हुआ हादसा

बताया गया है कि बाइक सवार वृद्ध जवाहर सिंह पुत्र तेजभाजन सिंह अपने भतीजे मोतीलाल सिंह निवासी पैकन थाना गढ़ के साथ बाइक में सवार होकर रिश्तेदारी में रायपुर कर्चुलियान के बेलवा पैकान गांव जा रहे थे। जैसे ही बाइक गंगेव चौकी के गोंदरी गांव के समीप पहुंची बाइक के सामने एक मवेशी आ गया। जिसे बचाने के फेर में बाइक चला रहा मोतीलाल नियंत्रण नहीं रख पाया। अनियंत्रित हुई बाइक फिसल गई और दुर्घटना के कारण बाइक सवार चाचा-भतीजा घायल हो गए।

एसजीएमएच किया गया रेफर

पुलिस ने बताया कि दुर्घटना के बाद स्थानीय लोगों द्वारा घटना की सूचना पुलिस और 108 एम्बुलेंस को दी गई। मौके पर पहुंची पुलिस द्वारा घायल चाचा-भतीजा को उपचार के लिए गंगेव स्थित सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र ले जाया गया। यहां भर्ती रहे चाचा जवाहर सिंह की गंभीर हालत को देखते हुए उसे संजय गांधी अस्पताल रीवा के लिए रेफर कर दिया गया। बताया गया है कि एसजीएएमच के आकस्मिक चिकित्सा विभाग पहुंचे वृद्ध को चिकित्सकों ने सर्जरी आईसीयू वार्ड रेफर कर दिया गया। बताते हैं कि यहां भर्ती रहे वृद्ध को चिकित्सकां के काफी प्रयास के बाद भी नहीं बचाया जा सका।

नहीं पहने थे हेलमेट

पुलिस की माने तो चाचा-भतीजा दोनों ही हेलमेट नहीं पहने थे। अगर वृद्ध हेलमेट पहने होता तो उसकी जान बच सकती थी। गौरतलब है कि इस सड़क हादसे के चलते वृद्ध के सिर में गंभीर चोंट आई थी। जिसके कारण वृद्ध को असमय अपनी जान से हांथ धोना पड़ा। लेकिन अगर सड़क में आवारा मवेशी भी नहीं होते तब तभी इनके जैसे कई लोगों की जान बच सकती थी.

Next Story