रीवा

रीवा में शिवरात्रि के पहले बड़ा हादसा: शिवबारात में शामिल होने जा रहे ऊंट और एक शख्स को ट्रक ने कुचल दिया

anuppur news
x
REWA: मध्यप्रदेश के रीवा जिले में शिवरात्रि के त्यौहार को लेकर सड़क से शिवबारात जा रही थी

REWA: महामृत्युंजय की नगरी एमपी रीवा में महाशिवरात्रि के पर्व को बड़ी धूमधाम से मनाया जाता है, इस महापर्व में भगवान शिव की बारात निकाली जाती है. लेकिन शिवरात्रि के पर्व के ठीक एक दिन पहले शिवबारात के साथ बड़ा हादसा घटित हो गया। इस घटना में 3 ऊंट और 1 शख्स की ट्रक की चपेट में आने से मौत हो गई है।

पूरा मामला जान लीजिये

रीवा जिले के रायपुर कर्चुलियान थाना क्षेत्र अंतर्गत आने वाले जोगिनहाई टोल प्लाजा में यह दर्दनाक हादसा घटित हुआ है. जहां रास्ते से गुजर रहे शिवबारात में शामिल होने वाला काफिला ट्रक की चपेट में आ गया. पता चला है कि प्रयागराज के नवाबगंज के सपहा से करीब आधा दर्जन लोग अपने ऊंटों के साथ रीवा शिवबारात में शामिल होने के लिए रवाना हुए थे, 1 मार्च शिवरात्रि के दिन इन्हे शिवबारात में शामिल होना था. इसी बीच जोगिनहाई टोल प्लाजा में अचानक से एक तेज़ रफ्तार हाइवा आया और काफिले को रौंदता हुआ गुजर गया.

3 ऊंटों और एक व्यक्ति की मौत हो गई

ट्रक की चपेट में आने से जहां कई लोग घायल हो गए तो वहीं शिवबारात में शामिल होने के लिए जा रहे 3 ऊंटों और एक शख्स की मौके पर दर्दनाक मौत हो गई. मरने वाले का नाम भैयाराम पटेल था और उनकी उम्र 50 वर्ष थी, वो यूपी के सपहा के रहने वाले थे। जबकि घायलों को इलाज के लिए SGMH में भर्ती कराया गया है। शिवबारात में शामिल होने वाला काफिला मंगलवार को रीवा सिटी में मौजूद बैजू धर्मशाला में ठहरने वाले थे

हाइवा वाले का क्या हुआ

इस हादसे के बाद हाइवा चालक तो तुरंत भाग निकला, लेकिन ट्रक को वहीं छोड़ दिया, पुलिस ने उस हाइवा को जब्त कर थाने में रखवा दिया है।

ऊंटों के शव का क्या हुआ

तीनों ऊंटों की मौके पर मौत हो गई, जिसके बाद उन ऊंटों के शव को घटना वाली जगह में ही दफना दिया गया है. पता चला है कि उन ऊंटों की लाशों को उठाने के लिए करें का इस्तेमाल करना पड़ा था और एक गड्ढा खोदकर उन्हें दफना दिया गया है।

Next Story