रीवा

रीवा: बड़ा हादसा टला, स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी बस

रीवा: बड़ा हादसा टला, स्कूली बच्चों को लेकर जा रही थी बस
x
रीवा में स्कूली बच्चों को लेकर जा रही बस हादसे का शिकार हो गई.

रीवा। जिले के मनगवां में संचालित शिशु शिव विद्यालय के बच्चों को लेने गांव पहुंची स्कूल बस हादसे का शिकार हो गई। जानकारी के तहत उमरी महुली गांव के पास बस अनियंत्रित हो गई और बस का पिछला हिस्सा खेत में उतर गया, हांलाकि चालक की सूझबूझ से बस पलटने बचाई जा सकी। जिसके चलते बस में सबार स्कूली बच्चो सुरक्षित बचाए जा सकें।

बच्चो में मच गई चीख पुकार

बस हादसे से उसमें सबार बच्चों में जंहा चीख पुकार मच गई वही आसपास मोजूद ग्रामीण मौके पर पहुच गए और उन्होने बच्चों को बस बाहर सुरक्षित निकाल कर उन्हे शांत कराए। वही हादसे की जानकारी लगने के बाद स्कूल स्टाफ एवं बच्चों के परिजन भी पहुचं गए।

एसपी ने लिया संज्ञान में

स्कूली बस हादसे की जानकारी सामने आते ही रीवा एसपी नवनीत भसीन ने संबंधित थाना प्रभारियों को आवश्यक निर्देश देते हुए जंहा मौक पर भेजा वही बच्चों की मदद करने सहित स्कूल वाहनों की जांच आदि के निर्देश भी दिए। इतना ही नही एसपी पूरी घटना की जानकारी मंगाई है और स्कूली बसों पर नजर बनाए रखने के लिए निर्देशित किए है।

सक्रिय हुआ परिवहन विभाग

मामले की गंभीरता को देखते हुए परिवहन विभाग की फ्लाइंग टीम मनगवां क्षेत्र पहुंची। इस बीच स्कूली बसों की चेकिंग की दुर्घटनाग्रस्त हुए शिव शिशु विद्यालय मिनी बस को रोककर रिकॉर्ड दस्तावेज देखा गया। जांच में आरटीओ विभाग ने पाया कि 2 लाख 22 हजार रुपए का टैक्स बस का बकाया है अन्य कई कागजात भी नहीं पाए गए।

थाना में खड़ी कराई गई बस

प्रशासन ने उक्त बस को मनगवां थाना में खड़ा करा दिया है। इसी प्रकार चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल, गीतांजलि पब्लिक स्कूल सहित अन्य स्कूल बसों की जांच आदि की जा रही है। जिसमें पोलूशन बीमा एवं ड्राइविंग लाइसेंस सहित अन्य की जांच परिवहन विभाग कर रहा है।

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

Viresh Singh Baghel | रीवा रियासत

    Next Story