रीवा

रीवा के भुइयां माता मंदिर में महिला भक्त ने चढ़ाई अपनी जीभ, डॉक्टरों को लौटाकर भक्तों ने किया कीर्तन भजन

रीवा के भुइयां माता मंदिर में महिला भक्त ने चढ़ाई अपनी जीभ, डॉक्टरों को लौटाकर भक्तों ने किया कीर्तन भजन
x
MP Rewa News : रीवा के भुइयां माता मंदिर में महिला भक्त ने चढ़ाई अपनी जीभ।

MP Rewa News : इसे आस्था कहां जाए या फिर कुछ और लेकिन माता रानी की भक्ति में डूबे भक्त उन्हे प्रसन्न करने के लिए हर तरह से भक्ति कर रहे हैं। ऐसी ही भक्ति रीवा शहर के मैदानी शारदा नगर (Sharda Nagar Maidani) में सोमवार की सुबह सामने आई है। यहां वर्षों पुराने देवी माता मंदिर में एक महिला भक्त ने अपनी जीभ काट कर माता रानी को चढ़ाने के बाद बेहोश हो गई। जैसे ही लोगों को महिला के इस भक्ति भाव की जानकारी लगी तो मंदिर में भारी भीड़ एकत्रित हो गई।

अल सुबह 5 बजे महिला ने चढ़ाई जीभ

स्थानीय लोगों का कहना है कि महिला अल सुबह स्नान आदि करके 5 बजे मंदिर पहुंची और माता रानी की प्रतिमा की ओर देखते हुए अपनी जीभ काट कर उनके चरणों में चढ़ा दिया। जिसके बाद महिला बेहोश हो गई। मंदिर पहुंचे भक्तों ने इसकी जानकारी लोगों को दी। जिसके बाद मंदिर में भक्तों की भीड़ जमा हो गई।

मौके पर पहुंची पुलिस और एम्बुलेंस

महिला के जीभ काट लिए जाने की जानकारी लगते ही पुलिस और एम्बुलेंस मौके पर पहुंच गई, लेकिन भक्तों ने यह कह कर टीम को लौटा दिया कि माता रानी की अपार महिमा है और भक्त का वे कल्याण करेगी।

मंदिर में हुआ भजन कीर्तन

महिला भक्त की भक्ति और माता रानी को मनाने के लिए स्थानीय लोग ढोल-नगाड़े लेकर मंदिर में पहुंच गए। जहां तकरीबन 4 घंटे तक चले भजन कीर्तन के बाद महिला उठ बैठी और माता रानी का जयकारा लगाने लगी, जिसके बाद भक्तों में उत्साह जाग उठा।

भक्तों का कहना है कि तालाब पर स्थित भुइयां माता (Bhuiyan Mata Mandir) का यह मंदिर वर्षो पुराना है। जहां माता रानी विराजमान है। यहां के लोगों की ये कुल देवी (Kul Devi) माता है। आसपास के लोग यहां पूजा-अर्चना करने पहुंचते है। माता रानी की भक्तों पर आपार महिमा रहती है। जिसका उदाहरण सामने है कि महिला भक्त की जीभ वापस आ गई और वह ठीक है।

Next Story