रीवा

रीवा: बीईओ ने शिक्षक को आत्महत्या के लिए किया मजबूर, आरोपी गया जेल

Rewa MP News
x
MP Rewa News: शिक्षक द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला 2019 का है।

MP Rewa Latest News: शिक्षक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोप में हनुमना बीईओ को पुलिस ने गिरफ्तार कर किया गया है। आरोपी बीईओ राजाधर साकेत को पुलिस ने पकड़ कर न्यायालय में पेश किया। न्यायालय के आदेश के बाद आरोपी बीईओ को जेल भेज दिया गया है।

जांच और गिरफ्तारी में लगा तीन साल का समय

शिक्षक द्वारा आत्महत्या किए जाने का मामला 2019 का है। हनुमना विकासखंड अंतर्गत शासकीय विद्यालय में पदस्थ शिक्षक दयाशंकर साकेत निवासी खटखरी ने आत्महत्या करने के साथ ही सुसाइड नोट भी लिखा था। जिसमें बीईओ पर प्रताड़ित करने का आरोप लगाया गया था। गौरतलब है कि सुसाइड नोट होने के बाद भी पुलिस द्वारा आरोपी बीईओ की गिरफ्तारी के लिए तीन साल का लंबा समय लगना पुलिस की कार्यप्रणाली को कटघरे में लाकर खड़ा कर रही है।

जांच रिपोर्ट आने के बाद एफआईआर

पुलिस ने बताया कि शिक्षक द्वारा लिखे गए सुसाइड नोट की जांच के लिए उसे हैंडराइटिंग विशेषज्ञ के पास भेजा गया था। बिसरा आदि की जांच के लिए भी उसे सागर भेजा गया था। इन सबकी जांच रिपोर्ट आने के बाद पाया गया कि युवक द्वारा लिखा गया मृत्यूपूर्व कथन सही है। इसी के आधार पर पुलिस ने हनुमना बीईओ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण 306 दर्ज कर आरोपी को गिरफ्तार कर लिया।

घर चलाना पड़ गया था भारी

बताया गया है कि आरोपी बीईओ द्वारा शिक्षक को मानसिक रूप से परेशान किया जा रहा था। आरोपी ने अपने पद का दुरूपयोग करते हुए शिक्षक की वेतन रोक दी थी। उसे निलंबित भी कर दिया था। इन सब वजह से वह काफी परेशान था। उसका घर खर्च चलाना भी काफी मुश्किल हो गया था। इन्हीं सब बातों से तंग आकर शिक्षक ने आत्महत्या कर ली थी।

वर्जन

शिक्षक को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपी हनुमना बीईओ को पुलिस ने पकड़ लिया है। आरोपी को न्यायालय में पेश कर जेल भेज दिया गया है। यह मामला 2019 का है। सुसाइड नोट की जांच रिपोर्ट आने के बाद गत दिवस पुलिस ने आरोपी बीईओ के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने का प्रकरण दर्ज करते हुए यह कार्रवाई की है।

बालकेश सिंह, थाना प्रभारी शाहपुर

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Ankit Pandey | रीवा रियासत

Web Stories, Content Creator, Publisher

    Next Story