रीवा

रीवा APSU के कर्मचारियों ने बंद किया काम, प्रभावित रही व्यवस्था

Rewa APSU News
x
Rewa APSU News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारी बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहते हुए कार्य न करने का निर्णय लिया।

Rewa APSU News: अवधेश प्रताप सिंह विश्वविद्यालय में कार्यरत सभी कर्मचारी बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहते हुए कार्य न करने का निर्णय लिया। बुधवार को कर्मचारी एक दिवसीय हड़ताल पर रहे। एक साथ विश्वविद्यालय के कर्मचारियों के हड़ताल पर चले जाने से यहां की व्यवस्था पूरी तरह से ठप्प हो गई। यहां किसी भी प्रकार का विभागीय कार्य नहीं हो पाया। कर्मचारियों के हड़ताल पर जाने से सबसे अधिक खामियाजा विश्वविद्यालय अपने काम के लिए आए विद्यार्थियों को उठाना पड़ा।

क्या रहा कारण

मध्यप्रदेश विश्वविद्यालयीय अशैक्षिक कर्मचारी संघ द्वारा प्रांत व्यापी एक दिवसीय सामूहिक अवकाश पर जाने का निर्णय पूर्व में ही लिया गया था। एपीएसयू के साथ ही प्रदेश के अन्य विश्वविद्यालयों के कर्मचारी भी बुधवार को सामूहिक अवकाश पर रहे। इसी कड़ी में बुधवार को एपीएसयू के कर्मचारी भी हड़ताल पर रहे। गौरतलब है कि शासन द्वारा विवि कर्मचारियों ने अपनी पांच सूत्रीय मांगो को लेकर सामूहिक अवकाश पर गए थे। जिन मांगो को लेकर कर्मचारियों ने सामूहिक अवकाश किया है उसमें वर्ष 2007 के बाद नियुक्त स्थायी कर्मचारियों का वेतन भुगतान करने, विवि में रिक्त अशैक्षणिक पदों पर वर्षों से कार्यरत स्थायी कर्मचारियों को नियमित करने, फरवरी 2021 में समन्वय समिति के अनुमोदित मेडिक्लेम पॉलिसी को लागू करने, विवि पेंशनरों को शासन के कर्मचारियों के समान सातवें वेतनमान, पेंशन एवं महगाई भत्ता का भुगतान करने और श्रमसाध्य भत्ते के संबंध में जारी दिशा निर्देशों पर फिर से विचार करना शामिल है।

परेशान रहे विद्यार्थी

कर्मचारियों के सामूहिक अवकाश जाने से बुधवार को अपने काम के सिलसिले में एपीएसयू आने वाले विद्यार्थी काफी परेशान रहे। सीधी से रीवा एपीएसयू आए आकाश दुबे ने बताया कि मुझे मार्कशीट में नंबर चढ़वाने थे। लेकिन विवि के कर्मचारी अवकाश पर हैं। जिसके कारण मेरा काम नहीं हो पाया। इतनी दूर से आने का कोई मतलब नहीं निकला। इसी प्रकार अन्य विद्यार्थी भी परेशान दिखाई दिए।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story