रीवा

रीवा: असमाजिक तत्व जेल में कैदियों को बाहर से फेंके चार पैकेट, प्रबंधन जांच में जुटा

Rewa Central Jail News
x
रीवा: केन्द्रीय जेल में बंद कैदियों के लिए असमाजिक तत्वों पैकेट फेंकने का वीडयो वायरल हुआ है। माना जा रहा है कि संबंधित पैकेट में नशे की सामग्री थी।

रीवा: केन्द्रीय जेल में बंद कैदियों के लिए असमाजिक तत्वों पैकेट फेंकने का वीडयो वायरल हुआ है। माना जा रहा है कि संबंधित पैकेट में नशे की सामग्री थी। हालांकि पैकेट में क्या था इसका पता जेल प्रबंधन की जांच के बाद ही पता चल पाएगा। पैके फेंकने का वीडियो हालांकि इस घटना ने जेल प्रबंधन की कथनी और करनी के अंतर को स्पष्ट कर दिया है। बताते हैं कि जेल में कफ सिरप फेंकने की घटनाएं पूर्व में भी हो चुकी है। लेकिन वीडियो वायरल होने के बाद इस बात की प्रमाणिकता भी स्पष्ट हो गई है।


सौजन्य: ये वीडियो हिंदुस्तान टाइम्स के ट्विटर अकाउंट से लिया गया है.

निरीक्षण में मिली थी नशे की सामग्री

जिला प्रशासन और पुलिस द्वारा पूर्व में भी जेल का आकस्मिक निरीक्षण किया गया था। इस निरीक्षण के दौरान भी जेल में आपत्तिजनक सामग्री मिलने के साथ ही नशे की खेप मिली थी। गौरतलब है कि चोरी छिपे जेल में इस तरह की सामग्री जेल में पहुंचाइ जाती थी। बिना जेल प्रबध्ांन के सहयोग के ऐसा हो पाना भी संभव नहीं है। अगर यह कहा जाय कि जेल में व्याप्त समस्याआें के लिए कहीं न कहीं जेल प्रबंधन की अहम भूमिका है तो अतिशयोक्ति न होगा।

वीडियो में क्या दिखा

वायरल वीडियो में दिखाया गया है कि केन्द्रीय जेल के बाहर बाइक में सवार होकर दो युवक आए। युवकां ने बाइक से निकाले एक बैग से चार पैकेट जेल के अंदर फेंक दिए। युवकां के पास जो बाइक दिख रही है उसका नंबर भी स्पष्ट रूप से दिखाई नहीं दे रहा है।

News of Madhya Pradesh, Madhya Pradesh, Rewa, Central Jail, outdoor material, supply thrown from the road, video viral,मध्य प्रदेश, मध्य प्रदेश के समाचार, रीवा, केंद्रीय जेल, बाहरी सामग्री, सड़़क से फेंककर सप्लाई, वीडियो वायरल

इस मामले में उपजेल अधीक्षक रविशंकर सिंह ने कहा कि वीडियो वायरल हुआ है। जिसमें दो युवक जेल के अंदर कुछ सामान फेंक रहे है। जेल में गार्ड लगाई जाती है। वायरल वीडियो दिन का है। जबकि गार्ड रात में तैनात रहता है। हमारे द्वारा मामले की जांच के लिए थाने में शिकायत दर्ज कराई जाएगी। पूर्व में भी ऐसा मामले सामने आने के बाद दो जेल प्रहरियों को निलंबित किया जा चुका है।

Next Story