रीवा

इंदौर से रीवा और दतिया के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की तैयारी

इंदौर से रीवा और दतिया के लिए डायरेक्ट फ्लाइट शुरू करने की तैयारी
x
इंदौर से रीवा-दतिया के लिए जून 2024 से शुरू होगी सीधी उड़ान, जबलपुर-ग्वालियर का इंतजार.

भोपाल: मध्य प्रदेश के इंदौर शहर से रीवा और दतिया के लिए जून 2024 से सीधी उड़ान सेवा शुरू होगी। इंदौर स्थित फ्लाईबिग एयरलाइंस ने डायरेक्टर जनरल सिविल एविएशन (DGCA) को प्रस्ताव भेजा है, जिसमें 90 सीटों वाले छोटे विमान का इस्तेमाल करने की योजना है।

हालांकि जबलपुर, ग्वालियर और उज्जैन जैसे शहरों को इस योजना में शामिल नहीं किया गया है, जिससे इन शहरों के हवाई यात्रियों में निराशा का माहौल है।

जबलपुर-ग्वालियर को इंतजार

पहले स्पाइसजेट द्वारा भोपाल से जबलपुर के लिए छोटे विमान की सेवा शुरू की गई थी, जो भोपाल से जबलपुर होते हुए रायपुर तक जाती थी। इस उड़ान को अच्छा रिस्पॉन्स भी मिला, लेकिन बाद में कंपनी ने इसे बंद कर दिया। इसी तरह रायपुर के लिए भी उड़ान सेवा बंद कर दी गई है।

मध्य प्रदेश सरकार का ऑफर

मध्य प्रदेश सरकार ने फ्लाईबिग एयरलाइंस को रीवा और दतिया में बन रही नई एयर स्ट्रिप का इस्तेमाल करने का ऑफर दिया है।

रीवा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूर्णता की ओर

बता चलें कि मध्य प्रदेश के रीवा शहर में बन रहे रीवा एयरपोर्ट का निर्माण कार्य लगभग 90% पूरा हो चुका है। रनवे, टर्मिनल बिल्डिंग, एयर ट्रैफिक कंट्रोल टॉवर और अन्य सुविधाओं का निर्माण लगभग पूरा हो चुका है। रीवा और आसपास के क्षेत्रों के लोग रीवा एयरपोर्ट से फ्लाइट सुविधा शुरू होने का बेसब्री से इंतजार कर रहे है। माना जा रहा है इस माह के अंत या फिर अगले माह के पहले पखवाड़े तक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य पूर्ण हो जाएगा।

Next Story