2021/04/dave ka chkao.jpg

REWA : देर से ही सही पर प्रशासन जगा, उठाया यह कदम, क्योकि हवा में है आदमखोर

RewaRiyasat.Com
Viresh Singh Baghel
26 Apr 2021

रीवा (Rewa News) :  देर से ही सही पर प्रशासन जगा, क्योकि हवा में आदम खोर है। ऐसे वैक्टीरियों को नश्ट करने के लिए प्रशासन शहर में इन दिनों धुंए का फैलाव और दवा का छिड़काव करवाना शुरू कर दिया है। जीवाणुओं को नश्ट करने के लिए प्रशासन का यह कदम कई मायने में अच्छा है।

शहर में दिख रहा असर

प्रशासन द्वारा शहर में फागिन मशीन से धुएं का फैलाव किया जा रहा है तो वही कोरोना मरीजों के मिलने पर संबधित स्थानों में सैनेटाइजर करने का भी काम शुरू कर दिया गया है। प्रशासन के इस कदम से शहर के लोगो में राहत भी है। 

हवा में उड़ रहे कोरोना वायरस एवं मच्छर वैक्टीरिया

कोरोना वायरस की दूसरी लहर महामारी का रूप लेती जा रही है। विशेषज्ञों का कहना है कि कोरोना का दूसरा स्ट्रेन इतना तेज हे कि वह हवा में भी उड़ रहा है। तो वही मच्छर एंव तरह-तरह के हानिकारक वैक्टीरिया हवा में गुलाचे न सिर्फ मार रहे बल्कि कई तरह से हानि पहुचा रहे है। ऐसे जीवाणुओं को हवा में ही नश्ट करने के लिये धुएं का फैलाव तथा दवा का छिड़काव एवं शहर में सैनेटाइजर की महती आवश्यकता थी।

विश्तार की है जरूरत

जिस तरह से हवा में आदम खोर घूम रहा, उसे समाप्त करने के लिये दवा के छिड़काव, धुएं का फैलाव तथा सैनेटाइजर के विश्तार की जरूरत है। प्रशासन को चाहिये की इसे शहर के मुख्य मार्ग से बढ़ा कर गली क्रूचों तक शुरू कराये। जिससे हवा घूमने वाले ऐसे खतरनाक वैक्टीरियों को हवा में ही समाप्त किया जा सके और बढ़ती महामारी एंव अन्य सक्रामित बिमारियों से लोगो को बचाया जा सके।
 

SIGN UP FOR A NEWSLETTER