2021/07/rewa_awaidh.jpg

Rewa: रेत के अवैध कारोबार पर प्रशासन का शिकंजा, 30 घन मीटर रेत व कई उपकरण सीज

RewaRiyasat.Com
Sandeep Tiwari
21 Jul 2021

रीवा जिले (Rewa district) में फैल रहे रेत के अवैध कारोबार पर प्रशासन ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। प्रशासन तथा खनिज विभाग की संयुक्त टीम ने कार्रवाई करते हुए टमस नदी से निकाली जा रही रेत माफियाओं पर कार्रवाई की। घाट के किनारे रखे 30 घन मीटर रेत को टीम ने सीज कर दिया है। वही नदी से रेत निकालने के लिए लगाये गये उपकरणों को भी सीज कर दिया गया है। प्रशासन की इस कार्रवाई से रेत माफियाओं में डकंप मचा हुआ हैं। 

संयुक्त टीम ने की कार्रवाई

जानकारी के अनुसार रीवा कलेक्टर इलैयाराजा टी (Rewa Collector Ilaiyaraaja T) को काफी समय से रेत के अवैध निकासी की शिकायत मिल रही थी। जिस पर कलेक्टर ने गंभीरता दिखाते हुए पुलिस, खनिज तथा तहसील के प्रशासनिक अमले की एक टीम बना कर कार्रवाई करने का आदेश दिया। अचानक हुई इस कार्रवाई में रेत माफिया कुछ समझ नहीं पाये और भारी मात्रा में रेत तथा रेत निकासी के यंत्र पकडा गए। 

कई जगह की गई कार्रवाई

जानकारी के अनुसार कलेक्टर द्वारा गठित खनिज की संयुक्त टीम ने टमस नदी के झुटिया, गंगतीरा, लवपूर्वा, खलिहारी समेत कई अन्य घाटों पर छापामार कार्रवाई की है। कार्रवाई में गंगतीरा में अवैध तरीके से रखी 30 घन मीटर रेत, नाव पर रखी रेत निकालने के लिए मशीन, स्टीमर व हाइड्रा की मदद से मशीन को नदी से बाहर निकाल कर जब्त कर लिया गया हैं।

Comments

Be the first to comment

Add Comment
Full Name
Email
Textarea
SIGN UP FOR A NEWSLETTER