रीवा

रीवा: जन सुनवाई में अपर कलेक्टर ने 189 आवेदनों में की सुनवाई

Rewa Collector Pratibha Pal News
x
रीवा कलेक्ट्रेट सभागार में आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया।

कलेक्ट्रेट सभागार में आमजनता के आवेदन पत्रों के निराकरण के लिए जन सुनवाई का आयोजन किया गया। जिला पंचायत के मुख्य कार्यपालन अधिकारी तथा अपर कलेक्टर विकास डॉ सौरभ सोनवड़े ने आमजनता से प्राप्त 189 आवेदनों में सुनवाई की। अपर कलेक्टर विकास ने कहा कि सभी अधिकारी जन सुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित होकर आमजनों के आवेदन पत्रों का निराकरण करें। मुख्यालय के एसडीएम और तहसीलदार जन सुनवाई में अनिवार्य रूप से उपस्थित रहें। जन सुनवाई में संयुक्त कलेक्टर संजीव पाण्डेय ने भी आवेदन पत्रों में सुनवाई की।

जन सुनवाई में कांति साकेत निवासी रहट ने पति की दुर्घटना में मौत पर आर्थिक सहायता के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर विकास ने जनपद पंचायत रीवा को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए। इन्द्रमणि पाण्डेय निवासी दुअरा ने जमीन में सीमांकन के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार मनगवां को सीमांकन कर आवेदक को भूमि पर कब्जा दिलाने के निर्देश दिए। नवल किशोर मिश्रा निवासी मगुरहाई ने उनकी जमीन से अवैध कब्जा हटाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार को प्रकरण में कार्यवाही के निर्देश दिए।

जन सुनवाई में राघवेन्द्र गौतम निवासी ग्राम उमरी ने आम रास्ता खुलवाने के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने तहसीलदार रायपुर कर्चुलियान को आवेदन में कार्यवाही के निर्देश दिए। अश्वनी तिवारी निवासी अमाव ने जमीन के सीमांकन तथा जगन्नाथ तिवारी निवासी सहिजना ने खसरे में सुधार के लिए आवेदन दिया। अपर कलेक्टर ने संबंधित तहसीलदारों को प्रकरणों में कार्यवाही के निर्देश दिए। ओमप्रकाश सिंह उप सरपंच ग्राम पंचायत मांगी ने सरपंच तथा सचिव द्वारा निर्माण कार्यों में गंभीर अनियमितता की शिकायत की। अपर कलेक्टर ने जिला पंचायत के परियोजना अधिकारी के आवेदन पत्र में कार्यवाही के निर्देश दिए। जन सुनवाई में पिछड़ावर्ग छात्रवृत्ति भुगतान, बिजली बिलों में सुधार, खाद्यान्न पर्ची, पेंशन भुगतान सहित विभिन्न आवेदन पत्रों में सुनवाई की गई।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story