रीवा

रीवा: सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में 10 सीटों पर शुरू होने वाला है एक खास कोर्स, रोगियों की बढ़ जाएंगी सुविधा

Rewa Super Specialty Hospital
x
सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कुछ खास विभागों का संचालन हो रहा है। आने वाले समय में सुविधाओं में विस्तार हो इस बात को ध्यान में रखते हुए एक प्रस्ताव भेजा गया है।

Rewa: श्याम शाह मेडिकल कॉलेज जिस से सम्बद्ध होकर इस समय रीवा जिला मुख्यालय में तीन अस्पताल संचालित हो रहे हैं। जिसमें सबसे पुरानी अस्पताल गांधी मेमोरियल, उसके बाद संजय गांधी अस्पताल और फिर हाल के कुछ वर्ष पूर्व संचालित सुपर स्पेशलिटी अस्पताल है। सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कुछ खास विभागों का संचालन हो रहा है। रोगियों को बेहतर सुविधाएं मिल रही हैं। आने वाले समय में सुविधाओं में विस्तार हो इस बात को ध्यान में रखते हुए एक प्रस्ताव भेजा गया है। 10 सीटों की स्वीकृत के लिए भेजा गया या प्रस्ताव अगर स्वीकृत हो जाता है तो इलाज के लिए सुपर स्पेशलिटी अस्पताल आने वाले रोगियों को बेहतर सुविधा प्राप्त हो सकेगी।

पैरामेडिकल काउंसिल को भेजा गया प्रस्ताव

जानकारी के अनुसार सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में मरीजों की सुविधा बढ़ाने के लिए तथा कर्मचारियों की कमी पूरी करने के हिसाब से साथ में एक बेहतर प्रशिक्षित कर्मचारी तैयार करने के उद्देश्य से न्यूरो सर्जिकल ओटी टेक्निशियन कोशिश शुरू करने जा रही है। इस कोर्स को संचालित कर प्रशिक्षित युवा तैयार किए जाएंगे जो अपनी इलाज में सहभागिता निर्धारित करते हुए रोगियों को लाभान्वित करेंगे।

बताया गया है कि न्यूरो सर्जरी विभाग में 10 सीटों के लिए प्रस्ताव तैयार कर मध्य प्रदेश पैरामेडिकल काउंसिल को भेज दिया गया है। वहां से स्वीकृति मिलने के पश्चात कोर्स शुरू किए जा सकेंगे। कोर्स 2 वर्ष का होगा 2 वर्षों तक रहकर छात्र प्रशिक्षण प्राप्त करेंगे इसके पश्चात उन्हें काम भी दिया जा सकता है।

मध्य प्रदेश का पहला संस्थान

यह कोर्स शुरू करने के मामले में रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल प्रदेश का पहला संस्थान होगा। इस कोर्स को करने के पश्चात छात्र कहीं भी जाकर एक अच्छे वेतनमान पर नौकरी कर सकेंगे। अगर वह रीवा में रहकर सेवा देना चाहते हैं तो उन्हें भी रीवा सुपर स्पेशलिटी अस्पताल में कार्य करने का मौका दिया जाएगा।

Next Story