रीवा

रीवा: यूपी से रीवा लाई जा रही 663 बोरी धान जब्त

Satna MP News
x

सांकेतिक तस्वीर 

जिले की हनुमना पुलिस ने यूपी से रीवा लाई जा रही 663 बोरी धान जब्त की है।

रीवा: जिले की हनुमना पुलिस ने यूपी से रीवा लाई जा रही 663 बोरी धान जब्त की है। पुलिस द्वारा कार्रवाई के लिए प्रतिवेतन बना कर खाद्य विभाग को सौंप दिया गया है।

हनुमना पुलिस ने बताया कि बीते दिवस पुलिस को सूचना मिली थी कि यूपी के मिर्जापुर से अवैध धान की खेप रीवा लाई जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए क्षेत्र के मोटवा चौराहे के समीप ट्रक को रोक लिया। पुलिस ने जब चालक से धान से संबंधित वैध दस्तावेज मांगे तो चालक ने धान से संबंधित किसी प्रकार के वैध दस्तावेज होने से मना कर दिया। इसके बाद पुलिस चालक और ट्रक को अपने साथ थाने ले गई।

पूर्व में हुई है कार्रवाई

अवैध धान परिवहन की कार्रवाई पूर्व में भी हनुमना पुलिस द्वारा की गई है। इसके अलावा रायपुर कर्चुलियान पुलिस द्वारा भी आधा दर्जन से अधिक ट्रकां को अवैध धान का परिवहन करते हुए पकड़ा था। बताते हैं कि रीवा के अधिकतर व्यापारी यूपी से सस्ते दामों के धान खरीदते हैं। मंहगे दामों पर उसे बेचते हैं। संबंधित धान मऊगंज के एक व्यापारी की बताई गई है।

इनका कहना है

हनुमना थाना प्रभारी शैल यादव ने बताया कि सूचना मिली थी कि अवैध धान रीवा लाई जा रही है। सूचना मिलने पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए धान जब्त कर अग्रिम कार्रवाई के लिए खाद्य विभाग को प्रतिवेदन सौंप दिया है। पूर्व में भी पुलिस ने अवैध धान जब्त की है।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story