रीवा

रीवा: 5 नामांकन पत्र हुए निरस्त, देखे कही आपके जान-पहचान के उम्मीदवार तो नहीं.....

रीवा: 5 नामांकन पत्र हुए निरस्त, देखे कही आपके जान-पहचान के उम्मीदवार तो नहीं.....
x
रीवा लोकसभा क्षेत्र के लिए 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा।

रीवा (Rewa News): लोकसभा निर्वाचन 2024 में रीवा संसदीय क्षेत्र में कुल 19 उम्मीदवारों द्वारा नामांकन पत्र दाखिल किए गए। निर्वाचन आयोग द्वारा निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नामांकन पत्रों की जाँच पाँच अप्रैल को कलेक्ट्रेट कार्यालय में कलेक्टर न्यायालय कक्ष में की गई। आयोग द्वारा नियुक्त सामान्य प्रेक्षक श्री संजीव कुमार की उपस्थिति में नामांकन पत्रों की जाँच की गई। जाँच के बाद 14 उम्मीदवारों के नामांकन पत्र वैध पाए गए।

विभिन्न कारणों से पाँच उम्मीदवारों के नामांकन पत्र निरस्त किए गए। जाँच के दौरान श्री बाबूलाल सेन मौलिक अधिकार पार्टी तथा निर्दलीय उम्मीदवार श्री लालमणि कुशवाहा, श्री राजनारायण माण्डव, श्री सुशील मिश्रा सबके महाराज और ब्राहृदत्त मिश्रा के नामांकन पत्र अमान्य किए गए। कलेक्टर एवं रिटर्निंग आफीसर श्रीमती प्रतिभा पाल तथा सहायक रिटर्निंग आफीसरों द्वारा नामांकन पत्रों की जाँच की गई।

इस अवसर पर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र रीवा के उम्मीदवार एवं उनके प्रतिनिधि उपस्थित रहे। उल्लेखनीय है कि 8 अप्रैल को शाम 3 बजे तक अभ्यर्थी अपने नामांकन वापस ले सकते हैं। 8 अप्रैल को 3 बजे के बाद शेष बचे अभ्यर्थियों को प्रतीक चिन्ह आवंटित किये जायेंगे।

----------------------------------------------

मतदान कर्मी 14 से 18 अप्रैल तक कर सकेंगे डाक मतपत्र से मतदान

रीवा: रीवा लोकसभा क्षेत्र के लिए 26 अप्रैल को मतदान कराया जाएगा। मतदान दल में शामिल मतदान कर्मियों तथा चुनाव संबंधी अन्य कार्यों में तैनात अधिकारियों और कर्मचारियों को डाक मतपत्र से मतदान का अवसर दिया जा रहा है। इस संबंध में कलेक्टर एवं जिला निर्वाचन अधिकारी श्रीमती प्रतिभा पाल ने बताया कि डाक मतपत्र से मतदान के लिए 14 अप्रैल से 18 अप्रैल तक ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय रीवा में व्यवस्था की गई है। इसके लिए ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय के 11 कक्षों का 14 अप्रैल से 18 अप्रैल तक अधिग्रहण किया गया है।

कलेक्टर ने बताया कि मतदान कर्मियों को डाक मतपत्र से सुविधा देने के लिए विधानसभावार व्यवस्था की गई है। विधानसभा क्षेत्र सिरमौर के लिए कक्ष क्रमांक 17, सेमरिया के लिए कक्ष क्रमांक 18, त्योंथर के लिए कक्ष क्रमांक 21, मऊगंज के लिए कक्ष क्रमांक 22 तथा देवतालाब विधानसभा क्षेत्र में तैनात मतदान कर्मियों के लिए कक्ष क्रमांक 23 में डाक मतपत्र से मतदान की सुविधा रहेगी। विधानसभा क्षेत्र मनगवां के लिए कक्ष क्रमांक 27, रीवा के लिए कक्ष क्रमांक 7, 8 तथा 9 में व्यवस्था की गई है। विधानसभा क्षेत्र गुढ़ के लिए कक्ष क्रमांक 26 एवं अन्य जिलों से आए कर्मचारियों को मतदान की सुविधा देने के लिए कक्ष क्रमांक 25 में व्यवस्था की गई है। ठाकुर रणमत सिंह महाविद्यालय के प्राचार्य को डाक मतपत्र से मतदान के लिए आवश्यक व्यवस्थाएं सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए हैं।

Next Story