रीवा

रीवा: 4 स्कूल बस बिना परमिट जप्त एवं 12 स्कूल बसों पर चालानी कार्रवाई

रीवा: 4 स्कूल बस बिना परमिट जप्त  एवं 12 स्कूल बसों पर चालानी कार्रवाई
x

रीवा कलेक्टर के आदेशानुसार परिवहन विभाग द्वारा जिले भर में स्कूल बसो के विरुद्ध जांच अभियान चलाया गया जिसमें 4 बसे बिना परमिट स्कूल परिसर में खड़ी पाई गई। जिन्हें जप्त कर स्कूल प्रबंधन को ही सुपुर्दगी में दे दिया गया की जब तक इन बसों का परिमिट फिटनेश बीमा के साथ बसों को परमिट शर्तों के अनुसार सही नहीं हो जाती तब तक आप इन बसों का संचालन नहीं करेंगे। अन्यथा आपके विरुद्ध कानूनी कार्यवाही की जाएगी।

इसके अलावा 12 स्कूल बसो के ऊपर चालानी कार्यवाही भी की गई, जिसमें बसों में अग्निशमन यंत्र का ना होना फास्टेड बॉक्स, अग्निशमन यंत्र बसों के ऊपर स्कूल का मोबाइल नंबर अंकित नहीं पाया गया, ऐसी बसों के विरुद्ध परिवहन सुरक्षा स्क्वाड के द्वारा चालानी कार्रवाही की गई।

स्कूल बसों में विशेष रूप से स्पीड गवर्नर की जांच की गई क्योंकि जिले में इस समय मौसम खराब होने के कारण सड़क पर काफी धुंध एवं कोहरे का वातावरण बना हुआ है जिस पर चालक को मार्ग देखने में काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है।

जप्त की गई स्कूल बसों में उमादत्त पब्लिक स्कूल ढेकहा की दो बस ,महर्षि विद्या मंदिर की एक बस एवं महाराजा पब्लिक स्कूल की एक बस शामिल है, सभी साला प्रबंधकों एवं चालको को यह समझाइए दी गई की बच्चों को सुरक्षित लाए और ले जाएं बसों को ओवर स्पीड में ना चलाएं बसों में क्षमता से अधिक बच्चे न बिठाये। परिवहन विभाग द्वारा आज की गई कुल कार्रवाही से 42000 रुपए का राजस्व वसूल किया गया।

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Shashank Dwivedi | रीवा रियासत

Next Story