रीवा

रीवा: अवैध लकड़ी का परिवहन करते 1 ट्रैक्टर और ट्रक पकड़ाया, जानिये पूरा मामला..

रीवा: अवैध लकड़ी का परिवहन करते 1 ट्रैक्टर और ट्रक पकड़ाया, जानिये पूरा मामला..
x
अवैध लकड़ियों का परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई वन विभाग की कार्रवाई जारी है।

रीवा। अवैध लकड़ियों का परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई वन विभाग की कार्रवाई जारी है। डभौरा वन परिक्षेत्र में दो वाहनों को पकड़ा गया है। एक ट्रक और एक ट्रैक्टर लकड़ी का अवैध परिवहन किया जा रहा था। दोनों के खिलाफ प्रकरण दर्ज किया गया है।

ज्ञात हो कि रोवा के तराई क्षेत्रों में जंगलों से लकड़ियां काट कर इनका अवैध परिवहन जोरों पर होता है। सारी लकड़ियां यूपी ले जाई जाती है। सालों से यह अवैध परिवहन हो रहा था लेकिन किस तरह की रोकटोक नही हुई। अब डीएफओ की सख्ती के बाद वन विभाग के कर्मचारी, अधिकारी सड़कों पर उतर आए हैं। लगातार अवैध उरीके कड़ियों का परिवहन करने वालों के खिलाफ कार्रवाई की जा रही है।

इसकी शुरुआत फर्जी टोपी से शहडोल से यूपी ले जा रहे दो ट्रकों को पकड़ने के बाद ही हुआ। वन परिक्षेत्र अधिकारी डभौरा अभिवादन चौबे के नेतृत्व में टीम ने एक ट्रैक्टर और ट्रक को पकड़ा गया है। लकड़ियों की कीमत हजारों में बताई जा रही है। इस कार्रवाई में प्रमुख रूप से संतोष कोल परिक्षेत्र सहायक, रविशंकर कोल परिक्षेत्र सहायक, रवि चतुर्वेदी वनरक्षक, आशीष यादव वनरक्षक, नरेन्द्र सिंह वनरक्षक, मनीष पटेल वनरक्षक बृजमोहन उपाध्याय वनरक्षक, कमल नयन पटेल रक्षक अनिल तिवारी वनरक्षक शामिल रहे।

Next Story