रीवा

रीवा में राजस्व अधिकारियों ने वर्षा एवं ओला प्रभावित गांवों का किया भ्रमण, देखी फसल क्षति की स्थिति

Rewa MP News
x
Rewa MP News: रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pusp) के निर्देश पर जिले के राजस्व अधिकारियों ने वर्षा एवं ओला प्रभावित ग्रामों का भ्रमण किया तथा खेतों में पहुंचकर फसल क्षति का अवलोकन किया।

Rewa MP News: रीवा कलेक्टर मनोज पुष्प (Rewa Collector Manoj Pusp) के निर्देश पर जिले के राजस्व अधिकारियों ने वर्षा एवं ओला प्रभावित ग्रामों का भ्रमण किया तथा खेतों में पहुंचकर फसल क्षति का अवलोकन किया। उल्लेखनीय है कि गत तीन दिनों में जिले में वर्षा के कारण कुछ क्षेत्रों में फसलों को नुकसान पहुंचा है। बता दें की इसके साथ ही जिले के कतिपय तहसील अंतर्गत ग्रामों में ओला के कारण फसलों की क्षति हुई है।

कलेक्टर मनोज पुष्प ने अधिकारियों को निर्देश दिए हैं कि मौके पर जाकर फसल क्षति का वास्तविक आकलन करें तथा सर्वे कराते हुए शासन द्वारा निर्धारित फसल क्षति मुआवजे का प्रस्ताव प्रेषित करें ताकि किसानों को उनकी फसल की नुकसानी की क्षतिपूर्ति कराई जा सके।

कलेक्टर के निर्देश पर अपर कलेक्टर नीलमणि अग्निहोत्री ने जवा तहसील के इटमा, अठईसा गांवों में पहुंचकर किसानों के खेतों में फसल क्षति का निरीक्षण किया तथा राजस्व अधिकारियों को निर्देश दिए कि तत्काल फसल क्षति का सर्वे कर रिपोर्ट प्रस्तुत करें। कलेक्टर के निर्देश पर सभी अनुविभागीय अधिकारियों राजस्व एवं तहसीलदार, नायब तहसीलदार सहित पटवारियों द्वारा वर्षा एवं ओला प्रभावित गांवों का भ्रमण किया गया तथा प्रभावित किसानों की फसल क्षति का आकलन किया जा रहा है।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story