रीवा

रीवा में अतिथि शिक्षको की निकली भर्ती, 20 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, फटाफट से जानें पात्रता, चयन प्रक्रिया और वेतन से जुडी जानकारियां

रीवा में अतिथि शिक्षको की निकली भर्ती, 20 मार्च तक कर सकते हैं आवेदन, फटाफट से जानें पात्रता, चयन प्रक्रिया और वेतन से जुडी जानकारियां
x
अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को राज्य सिविल सेवा परीक्षा, बैंकिंग रेलवे, एसएससी, पीईबी, एवं नर्सिंग परीक्षाओं में शामिल होने के लिए परीक्षा की तैयारी हेतु परीक्षण दिया जाना है। प्रशिक्षण देने के लिए अतिथि व्याख्याताओं से 20 मार्च तक आवेदन आमंत्रित है।

अनुसूचित जाति एवं जनजाति के छात्रों को राज्य सिविल सेवा परीक्षा, बैंकिंग रेलवे, एसएससी, पीईबी, एवं नर्सिंग परीक्षाओं में शामिल होने के लिए परीक्षा की तैयारी हेतु परीक्षण दिया जाना है। प्रशिक्षण देने के लिए अतिथि व्याख्याताओं से 20 मार्च तक आवेदन आमंत्रित है। परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य ने बताया कि अतिथि व्याख्याता के लिए आवेदक ने प्रथम श्रेणी में स्नातकोत्तर उपाधि प्राप्त की हो।

प्राप्त आवेदन पत्रों में से उम्मीदवारों का चयन समिति द्वारा किया जायेगा। अतिथि व्याख्याताओं को प्रतिकाल खण्ड 800 रूपये मानदेय का भुगतान किया जायेगा। चयनित व्याख्याताओं को कोविड-19 के अंतिम टीकाकरण का प्रमाण पत्र संलग्न करना होगा तथा केन्द्र में कोविड-19 गाइड लाइन का पालन अनिवार्य रूप से करना होगा। इच्छुक आवेदक अतिथि व्याख्याता के लिए 20 मार्च तक केन्द्र के ईमेल पीईटीसी रीवा एट द रेट आफ जीमेल डॉट कॉम ([email protected]) या रजिस्टर्ड डाक से या व्यक्तिगत रूप से कार्यालय में जमा कर सकते हैं।

परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण हेतु 20 मार्च तक आवेदन आमंत्रित

अनुसूचित जाति कल्याण विभाग द्वारा अनुसूचित जाति वर्ग के छात्रों के लिए परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण प्रारंभ किया जाना है। छात्रों को राज्य सिविल सेवा परीक्षा, बैंकिंग, रेलवे, एसएससी, बीमा एवं पीईबी और नर्सिंग की परीक्षा के लिए नि:शुल्क प्रशिक्षण दिया जायेगा। उपरोक्त प्रशिक्षण के लिए आवेदन करने की अंतिम तिथि बढ़ाकर 20 मार्च कर दी गयी है। पूर्व में आवेदन जमा करने की अंतिम तिथि 28 फरवरी निर्धारित की गयी थी।

परीक्षा पूर्व प्रशिक्षण केन्द्र के प्राचार्य ने बताया कि प्रशिक्षण हेतु आवेदन करने की संशोधित अंतिम तिथि 20 मार्च निर्धारित की गयी है। छात्रों के प्रशिक्षण को ध्यान में रखते हुए अंतिम तिथि बढ़ा कर 20 मार्च निर्धारित की गयी है।

परीक्षा के लिये नि:शुल्क प्रशिक्षण की जानकारी प्राचार्य प्रशिक्षण केन्द्र से प्राप्त की जा सकती है। आवेदन केन्द्र के ईमेल पीईटीसीरीवा एट द रेट जीमेल डॉट कॉम पर अथवा डाक से जमा किये जा सकेंगे। इस संबंध में विस्तृत विवरण कार्यालय से प्राप्त किया जा सकता है।

प्राचार्य ने बताया कि आवेदक मध्यप्रदेश का मूल निवासी हो तथा वह अनुसूचित जाति या जनजाति का सदस्य हो उसकी उम्र 18 वर्ष से कम तथा 35 वर्ष से अधिक न हो। उसके परिवार की कुल वार्षिक आय 6 लाख रूपये से अधिक न हो।

चयनित प्रशिक्षणार्थियों को काशन मनी के रूप में 500 रूपये जमा करना होगा। उपरोक्त राशि प्रशिक्षण के उपरांत वापस कर दी जायेगी। उन्होंने बताया कि बैंकिंग, रेलवे, बीमा, एमएससी एवं पीईबी के लिए 6 माह तक प्रशिक्षण दिया जायेगा। बैंकिंग, रेलवे, बीमा, एसएसएसी एवं पीईबी प्रतियोगी परीक्षाओं के लिए आवेदन पत्र भरना तथा परीक्षा में बैठना अनिवार्य होगा। आवेदन के साथ परीक्षा का ऑनलाइन पंजीयन संलग्न करना अनिवार्य होगा।

Suyash Dubey | रीवा रियासत

Suyash Dubey | रीवा रियासत

News Content SEO Expert

Next Story